निर्वाचन व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक

0 27

बहराइच : स्थानीय प्राधिकारी सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए नियुक्त प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में निर्देश दिया कि आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार दोनों सामान्य निर्वाचन हेतु सभी तैयारियों समयबद्ध तरीके पूर्ण कर ली जाए।

डॉ. चन्द्र ने निर्देश दिया कि स्थानीय प्राधिकारी तथा विधानसभा निर्वाचन के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम मूलभूत सुविधाओं का पुनः सत्यापन कर आयोग की मंशानुरूप सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि निर्वाचन के सम्बन्ध में सौपी गयी जिम्मेदारियों को पूरा करने में अपने-अपने अनुभव का भी फायदा उठायें।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को बताया कि 13-बहराइच स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र बहराइच/श्रावस्ती के सामान्य निर्वाचन 2022 के लिए जनपद बहराइच में क्षेत्र पंचायत भवन मिहींपुरवा, नवाबगंज, रिसिया, शिवपुर, बलहा, महसी, तेजवापुर, फखरपुर, कैसरगंज, जरवल, हुजूरपुर, चित्तौरा, पयागपुर एवं विशेश्वरगंज तथा तहसील कार्यालय भवन बहराइच कुल 15 मतदान केन्द्र होंगे।

राजनैतिक दलो के पदाधिकारियों ने मतदान केन्द्रों पर सहमति व्यक्त की गयी। डीएम ने सम्बन्धित ई.ओ. व बीडीओ को निर्देश दिया कि मतदान केन्द्रों पर समय से आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित करायें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी तथा भारतीय जनता पार्टी से श्रवण कुमार व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से सिद्धनाथ श्रीवास्तव एडवोकेट सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.