सात दिनों के अंदर हो सभी शिकायतों का निस्तारण : जिलाधिकारी

0 8

उन्नाव : जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में तहसील पुरवा में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालयों में आता है इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है कोई भी फरियादी तहसील दिवस/किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाएं तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य माध्यमों से शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं जिससे कि आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सकें और लाभान्वित हो सकें। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस पुरवा में कुल 123 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 06 शिकायतों का जिलाधिकारी के माध्यम से मौके पर निस्तारण कराया गया। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है

संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा सभी अधिकारी अपने अपने विभाग का प्रार्थना पत्र लेकर ही रवाना होंगे। उन्होंने कहा शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही की आवश्यकता है। जितनी भी शिकायतें आई हैं, सभी शिकायतों का 07 दिन के अंदर निस्तारण हो जाना चाहिए। सभी शिकायत की गुणवत्ता जरूरी है, शिकायतकर्ता संतुष्ट अवश्य होने चाहिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी पुरवा सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.