नाराज ग्रामीणों ने किया मार्ग जाम, कई थानों की पहुंची पुलिस

0 103

त्रिलोकपुर बाराबंकी : कीमती जमीन पर कब्जेदारी को लेकर करीब एक दर्जन दबंगो ने दलित किसान का घर गिरा कर उसके छप्पर में आग लगा दी पीड़ित परिवार के विरोध पर हमलावरों ने आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया करीब 1 घंटा चले तांडव में पुलिस से आक्रोशित लोगो ने मार्ग जाम कर दिया। बेकाबू हालात को देखते हुए एडिशनल एसपी ने कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुच कर हालात को काबू में करके अवरुद्ध मार्ग को खुलवाया। पुलिस ने इस घटना में 8 लोगो पर मारपीट का मामला दर्ज करके दो लोगो को हिरासत में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना जहाँगीराबाद के ग्राम कुटी मुख्य मार्ग पर दलित रामगुलाम अपने परिवार के साथ रहकर खेती किसानी करता है। मुख्य मार्ग किनारे एक जमीन को लेकर पीड़ित परिवार और   रमेश यादव गणेश प्रसाद आदि से विवाद चलता है जिसका माला न्यायालय में लंबित है।

 

सुबह 9 बजे अचानक करीब 1 दर्जन लोग लाठी डंडो से लैस होकर रामगुलाम के घर पहुच कर उसके घर की दीवाल ढहा कर छप्पर में आग लगा दी पीड़ित के मुताबिक इससे फसल का 40 बोरी धान 3 बोरी गेंहू 15 किलो आटा 16 हजार की नगदी कपड़ा रजाई समेत सारी गृहस्थी जलकर राख हो गयी। और दबंगो ने फूलमती 75 वर्ष आयूषी माही फेमिला रामसेवक कुमारी देवी को मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित परिवार के मुताबिक हमला प्री प्लान था। गुरुवार की सुबह 8 बजे बिना वजह उसके दो बेटों सुमित और श्याम लाल को पुलिस थाने उठा ले गयी। इसके बाद हमलावरों रमेश यादव गणेश प्रसाद गोपी गोमती रामशंकर रामदुलारे अनुमान हरगोविंद फूलचंद्र जैचंद्र ने मनमाने तरीके से आगजनी करके उपद्रव किया। इसी कदम के विरोध में घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी और शहर आने वाले मार्ग पर बलिया लगा कर जाम कर दिया।

 

मौके पर पहुचे एडिशनल एसपी सीओ कोतवाली देवा जहाँगीराबाद पुलिस ने शख्त कार्यवाही का भरोषा देकर मार्ग खोलवाया। इस बाबत क्षेत्राधिकारी सीमा यादव का कहना है कि जमीन को लेकर दो पक्षो में विवाद हुआ है जिसका मामला दर्ज कर लिया गया। थानाध्यक्ष दर्शन यादव ने बताया की 8 लोगो पर मारपीट गाली गलौच उपद्रव करने की धाराओं में मामला दर्ज करके दो लोगो को हिरासत में लिया गया है। जबकि पीड़ित का आरोप है कि पुलिस आगजनी बल्बा की धाराओं को नही लगाया इसके खिलाफ शुक्रवार को वह पुलिस कप्तान से मिलकर न्याय मांगेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.