अब नहीं रहे आग अंगारे के संपादक बाबू केएन सिंह

0 30

कलमकारों ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदनाएं

सोनभद्र/ब्यूरो जनपद के ओबरा नगर पंचायत परिक्षेत्र के निर्भीक एवं निष्पक्ष वरिष्ठ पत्रकार केएन सिंह अब हमारे बीच नहीं रहे। बुधवार को 73 वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार की मृत्यु उनके नगर स्थित घर में हो गई। संप्रति 2 माह पूर्व उनकी सड़क दुर्घटना में कूल्हे की हड्डी टूट गई थी और तभी से उन्होंने बिस्तर पकड़ लिया था। हिंदी दैनिक आग अंगारे&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8217; के संपादक एवं नगर के संभ्रांत व वरिष्ठ नागरिक केएन सिंह के निधन की सूचना पर जनपद एवं ओबरा नगर पंचायत परिक्षेत्र के पत्रकारों समाजसेवियों, व्यापारियों, राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनके आवास पहुंच कर उनके अंतिम दर्शन करते हुए अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की।
     इस दौरान मीडिया फोरम आफ इंडिया न्यास के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बाबू केएन सिंह ने जीवन पर्यंत देश और समाज के लिए पत्रकारिता किया और उन्होंने अपनी कलम को कभी दागदार नहीं होने दिया। श्री द्विवेदी ने आगे यह भी कहा कि उनके निधन से पत्रकारिता के क्षेत्र में जो क्षति हुई है निकट भविष्य में उसकी पूर्ति हो पाना असंभव सा लगता है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना किया कि गत आत्मा को अपने चरणों में स्थान देकर उनके सत्कर्मों को कृतार्थ करें और परिजनों को इस अपार कष्ट को सहने की शक्ति प्रदान करें।
    प्रख्यात गीतकार डॉ रचना तिवारी ने के एन सिंह के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि निर्भीक, निष्पक्ष और समाज हित में पत्रकारिता के माध्यम से किए गए उनके कार्य सदैव याद किए जाएंगे। उनकी सादगी सरलता और बेमिसाल व्यवहार कुशलता ही सदैव उन्हें जीवित रखेगी।
 कवि, पत्रकार एवं अधिवक्ता राकेश शरण मिश्र ने उनके निधन को पत्रकारिता जगत के लिए अपूर्णीय क्षति बताते हुए अपनी शोक संवेदना व्यक्त की । कांग्रेस के कद्दावर नेता राजेश द्विवेदी, वरिष्ठ पत्रकार भोलानाथ मिश्र,मुहम्मद इमरान बख्शी राजेश पाठक राजेंद्र द्विवेदी बृजेश पाठक और अजय भाटिया आदि ने भी उनके निधन पर अपने शोक संवेदनाएं व्यक्त की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.