लखनऊ के चार बड़े कंटेनमेंट जोन में हट जाएगा प्रतिबंध

0 179

स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन की बैठक में लिया गया फैसला

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के इन चार बड़े कंटेनमेंट जोन में फंसे लोगों के लिए राहत की सूचना है। शनिवार को समीक्षा के बाद इन इलाकों से प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने इसकी पुष्टि कर दी है। शनिवार – रविवार प्रतिबंध को छोड़ सोमवार से इन्दिरा नगर, आशियाना, गाजीपुर और सरोजनीनगर थाना क्षेत्र खुल सकेंगे।

स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने इसके पूर्व एक बैठक की जिसमें प्रतिबंध के बाद से आंकड़ों में बदलाव पर विचार विमर्श किया गया। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि नए संक्रमितों की संख्या, नियमों के पालन की स्थिति की समीक्षा की गई। इस अवधि के दौरान इन इलाकों में लोगों ने नियमों का पालन किया। साथ ही संक्रमण के आंकड़ों में भी सुधार हो रहा है। बावजूद इसके क्योंकि संक्रमितों की अधिक संख्या और कंटेनमेंट जोन के आधार पर हाईपर सेंसिटव यानी वृहद कंटेनमेंट जोन बनाया गया था, इसलिए इन चारों थाना क्षेत्रों को निगरानी में रखा जाएगा।

तीन और इलाके रडार पर

दूसरी तरफ राजधानी के कुछ और इलाके प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के रडार पर हैं। इन इलाकों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोग लापरवाही भी कर रहे हैं। प्रशासन के सूत्रों का कहना है कि इनमें प्रमुख रूप से गोमती नगर, सआदतगंज और चौक शामिल हैं। ऐसे में यदि जल्द सुधार नहीं हुआ, संक्रमण की दर बढ़ती रही तो नए वृहद कंटेनमेंट जोन बनाए जा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.