बैंक सोना चोरी मामला : चोर पुलिस गिरफ्त से दूर,कई संदिग्ध रडार पर

वारदात वाले दिन बंद था सीसीटीवी कैमरा,बैकअप डिलीट

0 17

कानपुर। सचेंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत 22 दिसंबर की रात भौंती शाखा की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में पीछे से आठ फुट चौड़ी सुरंग बनाकर घुसे शातिर बदमाशों ने स्ट्रांग रूम में गैस कटर से लॉकर काटकर 99 लाख रुपये का 1.812 ग्राम सोना पार कर पुलिस को खुली चुनौती दी थी।
सुबह के वक्त बैंक कर्मचारियों के पहुंचने पर घटना की जानकारी हो सकी थी। वारदात को हुए पांच दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस किसी नतीजा तक नहीं पहुंच सकी है। इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने क्राइम ब्रांच,सचेंडी थाना,सर्विलांस टीम समेत पांच टीमों को लगाया है।
बैंक के सीसीटीवी खराब मिलने पर पुलिस को फिंगर प्रिंट और कॉल डिटेल पर कुछ हाथ लगने का भरोसा था। लेकिन वह इसमें भी अभी तक फेल साबित हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बैंक कर्मचारियों से लेकर आसपास के गांव के करीब दर्जनों लोगों से पूछताछ कर चुकी है। कई संदिग्ध सीधे पुलिस की रडार पर हैं। लेकिन अब तक की गई जांच में कोई खास सफलता नहीं मिली है।
पुलिस की जांच के दायरे में राजमिस्त्री,लेबर,पेंटर,इलेक्ट्रीशियन, चाय वाला समेत अन्य जो भी किसी तरह से बैंक से जुड़े थे। कौन वारदात के बाद से गायब है। इस तरह के एक-एक व्यक्ति से पूछताछ कर उसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। वारदात वाले दिन सीसीटीवी कैमरा बंद था। इसके साथ ही पहले का बैकअप डिलीट होने के चलते वारदात का खुलासा करने में उन्हें ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.