लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CMO नरेंद्र अग्रवाल हटाए गए, डॉ. आरपी सिंह को मिली जिम्मेदारी

0 179

लखनऊ : कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद हालात काबू न हो पाने पर शनिवार को शासन ने आखिरकार लखनऊ के सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल को हटा दिया है। उनकी जगह पर महानगर बीआरडी के सीएमएस रहे डॉ.आरपी सिंह को नया सीएमओ बनाया गया है। इसके साथ ही सिविल समेत तीन अस्पतालों के प्रमुख भी तैनात किए गए हैं।

राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होने पर आखिरकार लखनऊ सीएमओ पर गाज गिर ही गई। करीब 10 दिन के भीतर ही शासन स्तर पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दो बार सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण किया। विश्वस्त सूत्रों की माने तो अपर मुख्य सचिव गृह ने सीएमओ की कार्यप्रणाली पर असंतुष्टि जताई थी, लेकिन एक वरिष्ठ मंत्री के दखल पर उन पर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई थी।

वहीं शासन स्तर पर सीएमओ लखनऊ के खिलाफ सरकारी मोबाइल न रिसीव करने समेत अन्य शिकायतें लगातार मिल रही थीं। सीएमओ का संघ से पुराना नाता है। लिहाजा उन पर सख्त कार्रवाई के बजाए उन्हें सीएमओ पद से हटाकर लोकबंधु राजनारायण संयुक्त अस्पताल में परामर्शदाता के रूप में तैनात किया गया है। अब लखनऊ का नया सीएमओ महानगर स्थित भाऊराव देवरस अस्पताल के सीएमएस रहे डॉ. राजेंद्र प्रसाद सिंह को बनाया गया है।

इसके अलावा डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल) की निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ मधु सक्सेना को बनाया गया है। डॉ मधु मौजूदा समय में महानिदेशालय में निदेशक स्वास्थ्य पद पर तैनात थीं। डाॅ मधु को लोकबंधु राजनारायण संयुक्त अस्पताल के निदेशक का भी कार्यभार सौंपा गया है। वहीं महानगर बीआरडी के सीएमएस पद पर डाॅ रमेश चंद्र सिंह को तैनात किया गया है। इसके अलावा मुरादाबाद जिला अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ ज्योत्सना उपाध्याय को महानिदेशालय का निदेशक स्वास्थ्य सेवा नियुक्त किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.