लखनऊ बाजारों में बनेंगे कंट्रोल रूम, निगरानी करेंगी समितियां

0 203

CCTV व पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम भी लगेंगे

लखनऊ : बाजारों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे व पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम भी लगेंगे। यह निर्देश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शिविर कार्यालय में कोविड-19 के तहत विभिन्न दायित्वों का निर्वहन कर रहे अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दिए।

डीएम ने कहा कि बाजारों को सुनियोजित ढंग से खोला जाए। बाजारों को खोलने से पहले वहां पर समुचित सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही बाजार स्तर पर निगरानी मैकेनिज्म विकसित कर लिया जाए। इसमें जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम के साथ ही स्थानीय बाजार के व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों को भी शामिल किया जाए।

जिलाधिकारी ने बताया कि बाजार में कोविड-19 के निर्धारित नियमों व प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। विशेषकर मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही सोशल डिस्टेंस का भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी कोरोना की मॉनिटरिंग के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें। बाजारों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की फीड को ऑनलाइन कनेक्टिविटी के साथ क्रियाशील बनाएं ताकि मोबाइल फोन पर भी रियल टाइम मॉनिटरिंग की जा सके। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर केपी सिंह अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.