लखनऊ में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घण्टे में 392 नए मरीज मिले, दो की मौत

0 162

लखनऊ : राजधानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह हो चली है। पिछले 24 घण्टे के अंदर लखनऊ में 392 नए केस सामने आए हैं। जबकि 2 मरीजों की मौत हो गयी है। यूपी के किसी शहर में एक दिन में कोरोना मरीज मिलने का यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले एक दिन में 308 मरीज मिल चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घण्टे में राजधानी के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद 32 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। राजधानी में अब तक 47 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

वर्तमान समय में लखनऊ में सक्रिय केसों की संख्या 2509 हो गयी है। सूत्रों के अनुसार इतनी बड़ी संख्या में मरीजों के सामने के बाद अब सोमवार से कुछ थाना क्षेत्रों को पूरी तरह से लाॅकडाउन किया जा सकता है। लखनऊ का नाका थाना भी कोरोना की चपेट में आ गया है। यहां तैनात एक दारोगा, तीन कांस्टेबल व एक महिला कांस्टेबल कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश बार काउन्सिल के सह अध्यक्ष एडवोकेट प्रशांत सिंह ’अटल’ भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं।

सीएम योगी ने अफसरों को किया तलब

राजधानी में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी आला अधिकारियों को तलब कर लिया है। मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, सीएमओ डाॅ. नरेन्द्र अग्रवाल व नगर आयुक्त डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी को आज शाम 7 बजे सीएम आवास पर उपस्थित होने का आदेश दिया गया है।

सोमवार से 24 जुलाई तक लाॅकडाउन रहेंगे चार थाना क्षेत्र
बता दें कि सरोजनीनगर, गाजीपुर, इंदिरानगर और आशियाना थानाक्षेत्र को जिलाधिकारी ने वृहद कन्टेनमेन्ट जोन घोषित किया है। चारों थाना क्षेत्रों में आने वाले इलाकों में सोमवार सुबह 5 बजे से 24 जुलाई रात्रि 10 बजे तक पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी कुछ बंद रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.