फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर : महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अलर्ट

0 0

नई दिल्‍ली : कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को कहा कि अभी महामारी खत्म नहीं हुई है और सतर्क रहने एवं कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते रहना जरूरी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निगरानी बढ़ाने और नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग पर ध्यान देने की अपील भी की।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मांडविया हर घर दस्तक 2.0 अभियान के तहत टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा के लिए राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिये हुई बैठक में उक्त बातें कहीं। कुछ राज्यों और जिलों में संक्रमण दर में वृद्धि और जांच में कमी का उल्लेख करते हुए मांडविया ने कहा कि समय से और अधिक संख्या में जांच करने से संक्रमितों की जल्द पहचान हो सकेगी।

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के केस तेजी से सामने आने लगे हैं। एक सप्ताह में यहां ऐक्टिव केस दोगुने हो गए हैं। इसलिए कोरोना की रफ्तार चिंता का सबब बनती जा रही है। दिल्ली में एक सप्ताह के अंदर कोरोना के 2419 नए मामले सामने आए हैं। रविवार को यहां 735 नए मामले दर्ज किए गए। राजधानी में सक्रियता दर 4 फीसदी हो गई है। वहीं एक दिन में कोरोना ने तीन मरीजों की जान ले ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.