कोरोना वायरसएक साल की मासूम समेत 12 की मौत, लखनऊ में 831 नए केस, आकड़ा पहुंचा 

0

 

लखनऊ : कोरोना का कहर जारी है। यूपी में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। हर दिन कोरोना एक नया रिकोर्ड बना रहा है। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना के मरीजों में सबसे कम उम्र की एक वर्षीय बच्ची सहित 12 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो गई। राजधानी में मरने वालों की संख्या 161 हो गई है। वहीं, मंगलवार को 831 नए मरीज मिले व 413 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिली।
उधर, केजीएमयू में हुईं 4499 जांचों में 565 पॉजिटिव केस निकले। इनमें 435 लखनऊ के रोगी शामिल हैं। लखनऊ में कोरोना से मरने वालों में आलमबाग निवासी एक वर्षीय मासूम बच्ची को बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई। जांच के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बच्ची को बीते नौ अगस्त को केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सोमवार की सुबह चार बजे बच्ची की सांसें थम गईं।
वहीं यूपी-112 में 12 मरीज मिलने के बाद मुख्यालय को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। एडीजी यूपी-112 असीम अरुण ने बताया कि वर्क फ्राॅम होम के जरिए 33 प्रतिशत मैनपावर के साथ काम होता रहेगा।
बता दे, आलमबाग में सर्वाधिक 60 संक्रमित पाए गए हैं। इंदिरानगर में 45, गोमती नगर में 31, हजरतगंज में 35, अलीगंज में 25, हसनगंज में 22 सआदतगंज में 14, महानगर में 21, चौक में 27 पॉजिटिव पाए गए हैं।
वहीं, माल की प्रधान रानी गायत्री सिंह भी पॉजिटिव आई है। इलाज के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं। वहीं, भेलमपुर भी एक व्यक्ति में संक्रमण पाया गया ह

Leave A Reply

Your email address will not be published.