यात्रियों की जान का सौदा करने से भी नहीं चूक रहे डग्गामार वाहन चालक

0 105

उरई: जहां एक ओर इन दिनों सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं में इजाफा देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर लापरवाह वाहन चालकों की काली करतूतें भी जारी है नगर के मुख्य मार्गों पर तो आलम यह है छोटे सवारी वाहन जरूरत से कई गुना अधिक सवारियों को बिठाकर उनकी मौत का सौदा करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे। सबसे हैरानी वाली बात यह भी है कि जिम्मेदार लोगों को इस सब से कोई सरोकार होता नजर नहीं आ रहा।

गौरतलब हो कि नगर के विभिन्न मार्गों पर सवारियों को ढोने वाले डग्गामार वाहनों की तादाद इन दिनों काफी अधिक है देखा जा रहा है कि अलग-अलग रूटों पर चलने वाले यह वाहन जिस तरह से जरूरत से अधिक सवारियों को बिठाकर खुलेआम दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं उससे साबित होता है कि जिम्मेदार लोगों को इनकी इन काली करतूतों से कोई सरोकार नहीं है।

 

कालपी बस स्टैंड से आटा के लिए जाने वाली ऑटो टैक्सीओ का तो यह हाल है कि इनके चालक सवारियों को भूसे की तरह भरकर अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में उनकी जान का सौदा कर रहे हैं। देखा जा रहा है कि चालक सीट पर चालक के दोनों ओर भी सवारियों को बिठा लिया जाता है और बीच की सीट में सवारियों की कोई गिनती नहीं रहती जबकि पीछे कहने को बैठने की कोई सीट नहीं है पर उक्त ऑटो चालक वहां भी लोगों को लटका कर खुलेआम लापरवाही की मिसाल कायम कर रहे हैं।

 

अब ऐसी स्थिति में सड़क पर कब कोई हादसा हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। वाहन चालकों की लापरवाही के चलते पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई बार इस तरह के हादसे नगर के विभिन्न मार्गों पर घटित हो चुके हैं। जिनमें कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पडी। इस सब के बावजूद वाहन चालक अपनी काली करतूतों को अंजाम देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे।

कमोबेश यही स्थिति नगर के कोंच बस स्टैंड, जालौन बाईपास तथा राठ रोड पर भी आए दिन देखने को मिल रही है। जब छोटे वाहन चालक अपने वाहनों में निर्धारित सीट से कई गुना ज्यादा सवारियों को बिठाकर लापरवाही की हद पार कर रहे हैं और चैंकाने वाली बात यह भी है कि जगह-जगह चैराहों पर ड्यूटी दे रहे यातायात पुलिस के सिपाही भी इनकी इन करतूतों को नजरअंदाज करने में भी पीछे नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.