डेंगू का प्रकोप जारी नगर पालिका नहीं करवा रही फागिंग

0 22

बिलग्राम : नगर पालिका नही करवा रही सफाई गंदगी ने मच्छरों की संख्या कई गुना बढ़ा दी है। दिनों-दिन मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से नगर के लीगो जीना मुश्किल हो गया है। अस्पतालों में मच्छरजनित डेंगू व अन्य रोगों के मरीज पहुंचना शुरू हो गए है। इन सबके बावजूद नगर पालिका की फॉगिंग मशीन धूल फांक रही है। मोहल्ले में फॉगिंग कराने के लिए न जाने किसके निर्देशों का इंतजार कर रहा है।

नगर के मोहल्लों में नाली में पानी भर जाने और जमा कूड़े ने मच्छरों को पनपने का अनुकूल परिवेश दिया। जिससे यह आफत लगातार बढ़ती चली जा रही है। पालिका की ओर से भले ही वाशिंदों को मच्छरों से छुटकारा दिलाने के दावे पेश किए जा रहे हो, मगर वास्तविकता इससे ठीक उलट है। शायद ही कोई ऐसा मोहल्ला या गली होगी। जिसमें पालिका द्वारा फॉगिंग कराई गई हो। जिससे स्थितियों का सुधार तो दूर उपचार तक नहीं हुआ। कस्बों व ग्रामीण इलाकों की हालत तो और भी बदतर है। दर्जनों गांवों के आसपास इलाकों में जलभराव होने से वहां मच्छरों और इनसे उपजे रोगों ने अधिक पैर पसारे हैं।

जिसकी रोकथाम के लिए संबधित क्षेत्र के जिम्मेदारों की ओर से कोई संजीदी नही दिखाई जा रही है। जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। इन्सेंट नगर पालिका के सभासदों का कहना है कि नगर में डेंगू का प्रकोप जारी है जिससे कई लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं और वहीं मंगलवार को सीएससी अस्पताल में डॉक्टर सबा जो डेंगू से बीमार चल रही थी उनकी भी मंगलवार को मृत्यु हो गई जिस से बिलग्राम नगर में नगर पालिका फिर भी ध्यान नहीं दे रही है जिससे नगर के मोहल्लों में गंदगी व्याप्त है किया जिमेदारो पर खबर का असर होगा या नही

Leave A Reply

Your email address will not be published.