मेगा टीकाकरण अभियान में जनपद ने प्राप्त किया पॉचवा स्थान

0 35

बहराइच : मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य के कुशल मार्गदर्शन एवं सतत् पर्यवेक्षण तथा जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के नेतृत्व एवं दिशा निर्देशन में योग्य, कुशल, अनुभवी एवं परिश्रमी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमवर्क के कारण गत सोमवार को जनपद में संचालित किये गये विशेष कोविड टीकाकरण महाभियान में लक्ष्य 94000 के सापेक्ष 83701 लोगों का टीकाकरण कर 89.04 प्रतिशत उपलब्धि अर्जित कर जनपद द्वारा प्रदेश में 5वॉ स्थान प्राप्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि अभियान की सफलता के लिए जहॉ एक ओर 500 वैक्सीनेशन टीमें गठित की गई थी वहीं दूसरी ओर अभियान के पर्यवेक्षण हेतु सेक्टरवार नोडल अधिकारी भी नामित किये गये थे। टीकाकरण हेतु आमजन को जागरूक करने के धार्मिक स्थलों से की गयी अपील, गॉव-गॉव, गली-गली में हुई मुनादी के साथ-साथ धर्मगुरूओं, निगरानी समितियों/वार्ड समितियों, जनप्रतिनिधियों, समाज के संभ्रान्त व गणमान्यजनों की अपील, डब्लू.एच.ओ., यूनीसेफ, सेव द चिल्ड्रेन जैसी स्वयं सेवी संस्थाओं तथा तहसील, ब्लाक व ग्राम स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रयासों के परिणाम स्वरूप टीकाकरण अभियान को उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है।

विशेष काविड टीकाकरण अभियान में प्रदेश में पॉचवा स्थान प्राप्त करने पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्य विकास अधिकारी, सीएमओ, एमओवाईसी, एसडीएम, बीडीओ,  बूथों पर टीकाकरण करने वाली टीम के सदस्यों, जन-जागरूकता हेतु सहयोग करने वाले जनप्रतिनिधियों, स्वयं सेवी संगठनों, मीडिया प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए अभियान में सहयोग के लिए पुलिस बल की भी सराहना की है। जिलाधिकारी ने सी.एम.ओ. डॉ. एस.के. सिंह को निर्देश दिया कि मेगा इवेन्ट में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाली सी.एच.सी. को सम्मानित किया जाय।

जिले में टीकाकरण अभियान हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रवार निर्धारित किये गये लक्ष्य के सापेक्ष सी.एच.सी. मोतीपुर में 7471, महसी में 7330, रिसिया में 7214, चित्तौरा में 7008, बलहा में 6685, शिवपुर में 6044, जरवल में 5876, विशेश्वरगंज में 5719, कैसरगंज में 5590, तेजवापुर में 5108, हुजूरपुर में 4898, फखरपुर में 4386, पयागपुर में 3302 में नवाबगंज में 2941, बहराइच अर्बन में 1664, ट्रामा सेण्टर में 450 तथा जिला महिला चिकित्सालय में 306 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। जनपद में हुए टीकाकरण कार्य की शत-प्रतिशत फीडिंग सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने स्वयं सोमवार की रात्रि सी.एच.सी. चित्तौरा का भ्रमण कर वहॉ पर संचालित हो रहे फीडिंग कार्य का निरीक्षण किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.