बिजली सप्लाई न मिलने से किसानों की खेती किसानी चैपट

0 18

अयोध्या : हैरिंग्टनगंज विद्युत सब स्टेशन के फीडरों की ट्राली खराब होने की वजह से पिछले कई घंटों से बिजली सप्लाई ठप्प हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ग्रामीण क्षेत्र को 18 घंटे बिजली मुहैया कराने का फरमान हवा-हवाई साबित हो रहा है।हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन की स्थिति इतनी बदतर है कि यहां पर आये दिन दिन बिजली सप्लाई बाधित होती रहती है।बिजली सप्लाई न मिलने से किसानों की खेती किसानी चैपट हो रही है।

वहीं घरेलू उपभोक्ताओं की रातें जागकर बीत रही हैं।अवर अभियंता रवि सिंह ने बताया कि लखनऊ से टेक्नीशियन आ गए हैं। ट्राली मरम्मत का कार्य चल रहा है। ट्राली मरम्मत हो जाने के बाद आपूर्ति बहाल हो जायेगी। हैरिंग्टनगंज विद्युत सबस्टेशन के सेवा क्षेत्र में अधिकांश रुप से बिजली सप्लाई बाधित रहती है। इस सबस्टेशन पर वर्तमान समय में चार फीडर चल रहे हैं। कोंछा, हरिनाथपुर, मोतीगंज और इण्डोडच।

जिसमें हरिनाथपुर की स्थिति काफी दयनीय है। यहां प्रत्येक तीसरे दिन बिजली सप्लाई बाधित हो जाती है और कई घंटे के बाद पुनः बिजली सप्लाई सुचारू हो पाती है। हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन के फीडरों की ट्राली खराब होने से उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार की रात हरिनाथपुर फीडर के उपभोक्ताओं ने जाग कर बिताया है। ग्राम उरुवा वैश्य निवासी वेदप्रकाश ने बताया कि बिजली कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लाइन खराब रहती है।

जिससे खेती किसानी चैपट हो रही है। वहीं ग्राम आदिलपुर निवासी रामेन्द्र मिश्रा ने कहा कि बिजली न मिल पाने से सब्जी की फसल सूख जा रही है। जबकि घुरेहटा निवासी सुरेन्द्र कुमार का कहना है कि हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन पर बराबर सप्लाई रहती है। लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से किसानों को सप्लाई नहीं मिल पाती है। कोंछा फीडर के नियामतपुर गांव के विपिन तिवारी ने कहा कि बीते कई दिनों से बिजली सप्लाई नहीं मिली और सोमवार को फिर बिजली सप्लाई ठप्प हो गई।

उन्होंने बताया कि हर आये दिन बिजली में ब्रेकडाउन की समस्या से गुजरना पड़ता है। इस बारे में हैरिंग्टनगंज के जेई रवि सिंह ने बताया कि ट्राली बनाने के लिए लखनऊ से मैकेनिक आया है। मरम्मत कार्य चल रहा है। जब ट्राली ठीक हो जाएगी तो सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.