उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के चुनाव पर EC की बैठक आज हो सकता है चुनाओ की तारीख का ऐलान

0 157

यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनावों के लिए जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है। तारीखों के ऐलान से पहले आज चुनाव आयोग की बड़ी बैठक हो रही है। कहा जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ चुनाव आयोग बैठक कर रहा है।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच होने जा रहे चुनाव के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण चुनाव आयोग को कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी देंगे। जिन 5 राज्यों में चुनाव होने हैं वहां के हालात क्या है? वैक्सीनेशन की स्थिति और हालातों पर केंद्रीय सचिव की जानकारी के बाद ही चुनाव आयोग फैसला करेगा।

चुनाव आयोग रैलियों को लेकर जारी कर सकता है निर्देश

बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी की 9 जनवरी को लखनऊ में होने वाली रैली रद्द हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपना कैंपेन लड़की हूं, लड़ सकती हूं, मैराथन दौड़ को भी रद्द कर दिया है। साथ ही बड़ी रैलियां ना करने का भी ऐलान किया है। अखिलेश ने भी अपनी जनसभा और यात्रा कैंसिल कर दिया है

संभव है कि चुनाव आयोग भी तारीखों के ऐलान के साथ जनसभा और रैलियों को लेकर विशेष गाइडलाइन जारी करे। क्योंकि रैलियों में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है। सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव रहता है। इससे कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से बढ़ने की संभावना ज्यादा होती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.