मोहम्मद उमर गौतम की संपत्ति की जांच करने आ सकती ईडी

0 164

कानपुर : धर्मांतरण के आरोपी मोहम्मद उमर गौतम के जिले में फैले नेटवर्क की जांच के बाद प्रयागराज टीम लौट गई है। हालांकि अब उमर की संपत्ति को खंगालने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम के जिले में आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। जिले के रहने वाले मोहम्मद उमर गौतम के पकड़े जाने के बाद एटीएस की एक टीम पिछले चार दिनों से जिले में डेरा डाले थी। टीम उमर के बारे में उसके गांव पंथुआ और ससुराल खेसहन समेत अन्य स्थानों से जुड़ी हर जानकारी की गहराई से छानबीन कर रही थी। उमर का जिले में कई जगहों के यहां आने-जाने के साक्षय भी टीम ने जुटाए हैं। इसके बाद एटीएस रविवार की रात प्रयागराज लौटी गई। उमर के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। उमर के यहां भी कई जगहों पर फंडिंग किए जाने की सूचना टीमों के पास है। उमर की पैतृक संपत्ति भी काफी है। संपत्ति का राज खंगालने के लिए ईडी की टीम कभी भी जिले में आ सकती है।

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की ओर से डीएम और एसपी से नुरुल हुदा इंग्लिश मीडियम स्कूल की रिपोर्ट मांगी गई थी। जिला प्रशासन को तीन दिन का मौका मिला था। प्रशासन आज आयोग को रिपोर्ट भेज सकता है। एसडीएम सदर प्रमोद झा, नाएब तहसीलदार विकास पांडेय, प्रभारी प्रोबेशन अधिकारी राजेश सोनकर, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी मुदित श्रीवास्तव और डीआईओएस महेंद्र प्रताप सिंह की टीम नूरुल हुदा स्कूल की जांच कर रही थी।

म ने स्कूल के सभी बच्चों, उनके अभिभावकों, प्रबंध कमेटी और समस्त स्कूल स्टाफ के बयान लिए थे। अब टीम के समस्त अधिकारियों को अपनी-अपनी रिपोर्ट देनी है। आज सभी अधिकारियों की रिपोर्ट एकसाथ जोड़कर डीएम और एसपी अपनी रिपोर्ट बनाएंगे और आयोग को भेज सकते हैं। धर्मांतरण के आरोपी मोहम्मद उमर गौतम का नुरुलहुदा इंग्लिश मीडियम स्कूल से कनेक्शन सामने आने के बाद रविवार को जिला प्रशासन की एक टीम स्कूल परिसर में जांच करने पहुंची। जांच रिपोर्ट सोमवार को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को भेजी जाएगी। जांच के दौरान बच्चों और उनके अभिभावकों से पूछताछ की गई। टीम ने सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में लिए हैं। धर्मांतरण मामले में थरियांव थाना क्षेत्र के पंथुवा निवासी मोहम्मद उमर के पकड़े जाने के बाद एटीएस जिले में डेरा डाले है। उमर पर शहर के लखनऊ बाईपास रोड स्थित नुरुलहुदा स्कूल में धर्मांतरण कराने का आरोप है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.