Fatehpur Breaking News

0 136

फतेहपुर के सीएमओ हटाएं गए  डा. राजेंद्र सिंह होंगे नए सीएमओ

फतेहपुर : कोविड काल में जनपद की स्वास्थ्य सेवाओं को सलीके से संचालित कर पाने में असफल रहे जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गोपाल कृष्ण माहेश्वरी को यहां से हटा दिया गया है। उन्हें संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कानपुर मण्डल कानपुर के पद पर भेजा गया है। वहीं अब तक कानपुर में इस पद पर रहे डा. राजेंद्र सिंह को मुख्य चिकित्सा अधिकारी पद की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं डॉ. भूपेश द्विवेदी डिप्टी सीएमओ फतेहपुर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी चित्रकूट नियुक्त किया गया है ।

कंटेनर से 32 गोवंश बरामद,चालक व तस्कर फरार

फतेहपुर : मलवाँ पुलिस ने गस्त के दौरान एक कंटेनर से भारी संख्या में गोवंश को  बरामद किया है। मौके से कंटेनर खड़ा  कर चालक व  तस्कर भागने में सफल रहे। थानाध्यक्ष मलवाँ अरविंद सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे एन एच-2 कोराईं गांव के समीप मुखबिर की सूचना पर एक गाड़ी से 32 गोवंश को बरामद किया गया है। कंटेनर  को  कब्जे में लेकर सीज किया गया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 179/ 21 धारा 3/5 क /8 गोवध अधिनियम व 11 (ड) पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।  इस मौके पर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, उप निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल अनिल कुमार सिंह, कांस्टेबल विवेक कुमार मिश्रा, शिव प्रकाश पाल, सुनील ने अहम भूमिका निभाई।

पत्रकार को धमकाने वाले पूर्व प्रधान को पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा गया जेल

फतेहपुर : जनपद के किशुनपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के पूर्व प्रधान पति के विरुद्ध खबर लिखने पर पत्रकार को धमकाने के मामले में किशनपुर पुलिस ने पूर्व प्रधान पति गोपी निषाद के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। जिस पर गुरुवार पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान पति गोपी निषाद को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है।

विजयीपुर क्षेत्र के रामपुर गांव की नवनिर्वाचित प्रधान सुमित्रा देवी ने गांव के ही पूर्व प्रधान पति गोपी निषाद के विरुद्ध विजयीपुर खंड विकास अधिकारी गोपीनाथ पाठक को शिकायती पत्र में बताया था कि पूर्व प्रधान पति द्वारा गांव के विकास कार्य पर व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। वह खुद प्रधानी करना चाहते हैं, जिस पर खंड विकास अधिकारी ने आरोपी प्रधान पति व सचिव के विरुद्ध नोटिस जारी कर कड़ी चेतावनी दी थी। जिस पर क्षेत्रीय पत्रकार अतुल बाजपेई ने खबर प्रकाशित की थी। जिससे झल्लाए आरोपी गोपी निषाद ने पत्रकार को फोन पर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी थी, जिस पर जिला पत्रकार संघ की पहल पर आरोपी पूर्व प्रधान पति के विरुद्ध संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया था। जिसके बाद किशनपुर पुलिस ने गुरुवार आरोपी पूर्व प्रधान पति गोपी निषाद को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है।

पुलिस अधीक्षक ने फोर्स के साथ किया नगर भ्रमण दिलाया सुरक्षा का भरोसा

फतेहपुर : जनपद में सुरक्षा व शांति के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक फतेहपुर  राजेश कुमार सिंह मय फ़ोर्स द्वारा थाना कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत  बाकरगंज, चौक बाजार आदि जगहों पर पैदल गस्त किया गया। बिना मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों को हिदायत दी गयी। कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराते हुए मास्क पहनने के लिये सभी लोगो से अपील किया गया। आमजन /व्यापारियों को शांति व सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया। मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर श्री संजय सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सत्येंद्र सिंह, पीआरओ अश्वनी कुमार, जनपद टीएसआई त्रिवेणी पांडेय व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

विकास खंड क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा से जोडने का होगा कार्य-अमित तिवारी

फतेहपुर : हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में निर्वाचित हुए भिटौरा ब्लाक प्रमुख अमित तिवारी अपने निर्वाचन क्षेत्र केशवपुर कटका गाव पहुचे।यहा अमित तिवारी को जनता ने सर आखो मे बिठा लिया।भारी हुजूम के साथ फूल मालाओ से लादकर भव्य स्वागत किया।ब्लाक प्रमुख अमित तिवारी ने भी भरोसा दिलाया कि जिस उम्मीद के साथ जनता ने उन्हे इस मुकाम तक पहुचाया है वह भी अपनी जिम्मेदारी को सत्यनिष्ठा के साथ निर्वाहन करेगे।उन्होने भरोसा दिलाया कि केशवपुर क्षेत्र को विकास कि मुख्य धारा से जोडने का कार्य करेगे।यहा अपने स्वागत से गदगद ब्लाक प्रमुख अमित तिवारी ने कहा समाजसेवा से उनकी पहचान है और सेवा ही उनका कार्य है मै जब किसी पद पर नही था तब लोगो कि मदद करता है और अब तो आप सबने हमे जिम्मेदारी के बंधन से बाध दिया है अब हमारा कर्तव्य है कि हम आपकी हर समस्या का हल करे।कहा ब्लाक मे किसी प्रकार का भ्रष्टाचार हावी नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि यदि आवास सहित शौचालय निर्माण के नाम पर ग्राम पंचायत अधिकारी, प्रधान या अन्य पैसे की मांग करते हैं तो तत्काल कार्यवाही कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि ब्लॉक संबंधित किसी काम के लिए किसी प्रकार का पैसा मांगा जाता है तो इसकी शिकायत मिलने पर तत्काल संबंधित के खिलाफ कार्यवाही कराई जाएगी।

अपने निर्वाचन क्षेत्र केशवपुर कटका के लोगो द्वारा किये गये स्वागत पर आभार प्रकट किया और सरकारी योजनाओ से वंचित लोगो को शपथ ग्रहण होते ही लाभ कि क्षेणी मे जोडने का आश्वासन प्रदान किया।अमित तिवारी यहा से निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य बने थे।यहा प्रमुख रूप से केशवपुर प्रधान प्रतिनिधि देवीगंज सभासद दिनेश तिवारी खलीफा,क्षेत्र पंचायत सदस्य ऊदय यादव,राहुल शुक्ला,बदाम शुक्ला,रामकिशोर मौर्य,रामक्रपाल अवस्थी,प्रदीप मौर्य,सुनील,छेद्दी पासवान,राजेश,गुलाब चौहान आदि रहे।

सड़क चौड़ीकरण का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

फतेहपुर : जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने दिन वृहस्पतिवार को अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी के साथ थरियांव-असोथर(स्वीकृत लंबाई 13.772 किमी) एवं विजयीपुर-गाजीपुर(लगभग 34 किमी) सड़क के चौड़ीकरण के कार्य का जायजा लिया । उन्होंने थरियांव-असोथर मार्ग विकास खंड मुख्यालय को 02 लेन से जोड़ने की योजनान्तर्गत असोथर मार्ग (ब्लॉक मुख्यालय) के चौड़ीकरण एवं सुद्रणीकरण में प्रगति न पाए जाने पर कार्यदायी संस्था को उपस्थित होने हेतु निर्देश अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी को दिए । उन्होंने इसी रोड पर ससुर खदेरी नदी पर बन रहे पुल को देखा और निर्देश दिए सड़क के चौड़ीकरण एवं पुल निर्माण में  तेजी लाकर तत्यपरता के साथ कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए ।

थरियांव-असोथर मार्ग अन्य जिला मार्ग श्रेणी का मार्ग है यह मार्ग असोथर ब्लाक मुख्यालय को जी0टी0 रोड से होते हुए जनपद मुख्यालय को जोड़ने का सबसे कम लम्बाई का मार्ग है । मार्ग का चौड़ीकरण एवम सुद्रणीकरण हो जाने से क्षेत्रवासियों का जनपद कानपुर, लखनऊ , इलाहाबाद आदि महानगरों से आने जाने हेतु यातायात सुगम ही जायेगा । इस अवसर पर अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी रूपेश सोनकर, जे0ई0 बीरेन्द्र श्रीवास्तव, उमेश विश्वकर्मा, ए0ई0 ज्वाला प्रसाद, धर्मेन्द्र कुमार, एम0एस0 हादी उपस्थित रहे ।

भाजपा सरकार के विरोध में 6 घंटे तक धरने में बैठे सपा प्रदेश अध्यक्ष

फतेहपुर : बढ़ती महंगाई बेरोजगारी तथा पंचायत चुनाव में हुई अराजकता और भ्रष्टाचार सहित तमाम मुद्दों को लेकर गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सभी तहसील मुख्यालय में समाजवादी पार्टी के धरना प्रदर्शन के क्रम में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नगर के तहसील रोड में तहसील गेट के सामने 6 घंटे तक धरना प्रदर्शन में बैठे रहे इस बीच जिले के तमाम दिक्कत समाजवादी पार्टी नेता भी धरना स्थल में पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम लोगों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नाराजगी जाहिर की और कहा कि उत्तर प्रदेश से आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे करीब 6 घंटे बाद सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक 28 सूत्री ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा

देश तथा प्रदेश में लगातार बढ़ रही महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी सहित तमाम मुद्दों को लेकर गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सभी तहसील मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन के क्रम में  समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम जिनकी कस्बे के तहसील रोड में तहसील गेट के समीप गुरुवार को सुबह 7:00 बजे ही धरना स्थल पर पहुंच गए उस समय धरना स्थल पर समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष रामेश्वर दयाल दयालु समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला महासचिव महेंद्र बहादुर सिंह बच्चा नगर पालिका परिषद के चेयरमैन मुन्ना लाल सोनकर सहित तमाम लोग धरना स्थल पर बैठे थे धरना स्थल पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पहुंचने की सूचना मिलने पर धीरे-धीरे भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के जनपद तथा आसपास के क्षेत्र के कद्दावर समाजवादी नेता पहुंचने लगे थे उधर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के धरना स्थल पर पहुंच जाने की खबर पुलिस और प्रशासन को मिली तो भारी संख्या में पुलिस पहुंच गए ।

योगेंद्र सिंह मलिक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बिंदकी रवींद्र श्रीवास्तव थाना कल्याणपुर प्रभारी केशव वर्मा थाना औंग प्रभारी अनूप सिंह के अलावा बकेवर जहानाबाद जाफर गंज की भी पुलिस मौके पर पहुंच गए सुबह 10:00 बजे तक समाजवादी पार्टी के लोग भारी संख्या में धरना स्थल पर पहुंच गए धरना स्थल पर संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि जिस प्रकार केंद्र और राज्य की सरकार पूरी तरह से हर मुकाम में फेल साबित हुई है अब उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए इतना ही नहीं इस मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मदन गोपाल वर्मा समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष रामेश्वर दयाल दयाल समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला महासचिव महेंद्र बहादुर सिंह बच्चा के अलावा समाजवादी पार्टी के नेता तथा पूर्व ब्लाक प्रमुख कुश वर्मा सपा नेत्री वंदना राकेश शुक्ला सपा नेत्री अनु मिश्रा सपा नेत्री कविता अग्निहोत्री समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव के अलावा समाजवादी पार्टी नेता अजीत पटेल नगर पालिका परिषद के चेयरमैन मुन्ना लाल सोनकर सपा नेता प्रेमनाथ विश्वकर्मा पवन सविता उमाशंकर यादव कमलेश उत्तम नरेंद्र मिश्रा पंकज यादव अनिल डायमंड चंद्रशेखर बेदी सभासद बेदु गुप्ता सलमान राफात न्यारिया सहित तमाम लोगों ने धरना प्रदर्शन को संबोधित किया और कहा कि जिस प्रकार पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है महिलाओं के साथ अभद्रता की है

उसे जनता कभी माफ करने वाली नहीं है और आगामी 2022 में प्रदेश की जनता इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को सत्ता से हटाने का काम करेगी सब भाइयों ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के चलते प्रतिदिन डीजल पेट्रोल गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं बेरोजगारी बढ़ती जा रही है सरकार पूरी तरह से फेल नजर आ रही है अंत में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के लोग तहसील गेट के समीप उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी को एक 28 सूत्री ज्ञापन सौंपा जिसमें कहा गया कि किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिया जाए प्रदेश में किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान ₹15000 तत्काल दिए जाए कृषि कानून वापस लिया जाए बढ़ती महंगाई पर रोक लगाई जाए बेरोजगार नौजवानों को रोजगार दिया जाए उत्तर प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को रोका जाए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के ऊपर जो फर्जी मुकदमे लगाए गए हैं

उनको तत्काल समाप्त किया जाए उत्पीड़न रोका जाए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे संगठित अपराध को बंद किया जाए बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम किया जाए और भ्रष्टाचार पर रोक लगाई जाए इतना ही नहीं महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि जिला पंचायत तथा क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जिस प्रकार धांधली व हिंसा की गई उसकी जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए इतना ही नहीं पत्रकारों के ऊपर लगातार हो रहे हमलों और हत्यारों पर रोक लगाने की मांग की गई दलित वर्ग तथा अल्पसंख्यक वर्ग पर हो रहे अत्याचार बंद करने की मांग की गई पिछड़े वर्ग के 27% आरक्षण में कटौती बंद करने की मांग की गई इसके अलावा आवारा पशुओं को रोकने के लिए व्यवस्था करने की मांग की गई बिजली कटौती रोकने की मांग की गई और किसानों को बिजली देने की मांग की गई ताकि धान की फसल की सिंचाई हो सके फतेहपुर जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की गई नहरों में पानी छोड़ने की मांग की गई जब जब सड़कों को मरम्मत कराने की मांग की गई अब में समाजवादी पार्टी के लोगों ने ज्ञापन देते समय कहा कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो समाजवादी पार्टी के लोग चुप बैठने वाली नहीं है और सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने का काम करेंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.