दिल्ली यमुना में डूबे चार बच्चे, एक शव बरामद

0 24

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नदी के किनारे खेलने गए चार बच्चे यमुना में डूब गए। पुलिस ने बुधवार को बताया कि लापता नाबालिग बच्चों की पहचान मोहम्मद अली (11), साहिल (13), फरमान (13) और रिहान (13) के रूप में हुई है। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने एक शव बरामद किया, जिसकी पहचान फरमान के तौर पर हुयी। फरहान नदी में कीचड़ में फंसा पाया गया था।

पुलिस ने बताया कि यमुना नदी के पास खेलने आए चार बच्चों के लापता होने के संबंध में कालिंदी कुंज थाने को दोपहर करीब 3:35 बजे सूचना मिली। इसके बाद पुलिस टीम विश्वकर्मा कॉलोनी से सटे इलाके में पहुंची, जहां पर कॉल करने वाले सदकत अली (38) ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा मो. अली तीन अन्य लड़कों के साथ यमुना किनारे गया था, लेकिन काफी देर तक वापस नहीं लौटा है। सदाकत ने उनकी तलाश की और यमुना के पास पहुँचे, जहाँ उन्हें बच्चों के कपड़े मिले लेकिन चारों बच्चे गायब थे।

पुलिस द्वारा तलाशी के दौरान पुलिस को तीन जींस पैंट, तीन टी-शर्ट, एक शर्ट और चार जोड़ी चप्पलें भी मिलीं, जो नदी के किनारे पड़ी थीं। इस स्थिति को देखकर आपदा प्रबंधन टीम, बाढ़ विभाग के तैराक, सर्च लाइट वाली नावें, फायर ब्रिगेड, कैट्स एम्बुलेंस, डीएम ईस्ट के कार्यालय के कर्मचारियों को मौके पर बुलाया गया। इसके बाद तैराकों और गोताखोरों ने सर्च लाइट की मदद से यमुना में बच्चों की तलाश शुरू कर दी।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार बच्चों के माता-पिता निम्न आय वर्ग के श्रमिक हैं। पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में पता चला कि यमुना के गंदे पानी में नहाने के दौरान बच्चे डूब गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.