बिजली कनेक्शन लेना 20 फीसदी महंगा होगा

0 35

लखनऊ : विद्युत नियामक आयोग में दाखिल पावर कारपोरेशन के प्रस्ताव को हरी झंडी मिली तो प्रदेश में नया बिजली कनेक्शन लेना महंगा हो जाएगा। उपभोक्ता को नया कनेक्शन लेने के लिए वर्तमान दरों की तुलना में 15 से 20 प्रतिशत तक अधिक पैसे देने होंगे दरअसल कारपोरेशन ने प्रस्तावित कास्ट डाटा बुक में उपभोक्ता सामग्रियों की दरों में 15 से 20 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव पर आगामी 25 जनवरी को सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक में चर्चा होगी।

भले ही पावर कारपोरेशन ने सिक्योरिटी व प्रोसेसिंग फीस की दरों में कोई बढ़ोतरी न की हो लेकिन यदि कारपोरेशन का प्रस्ताव अनुमोदित हुआ तो नये कनेक्शनों के एस्टीमेट में 20 तक इजाफा हो सकता है कास्ट डाटा बुक की दरों के आधार पर ही नये विद्युत कनेक्शन की दरें व स्टीमेट तैयार होते हैं। इधर उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष और रिव्यू पैनल सब कमेटी के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने आयोग के अध्यक्ष आरपी सिंह से मुलाकात कर कारपोरेशन के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई।

उन्होंने अनुरोध किया कि आयोग उपभोक्ता हित में निर्णय ले। बकौल वर्मा आयोग चेयरमैन ने आश्वस्त किया कि उपभोक्ता हितों का ध्यान रखा जाएगा। अवधेश वर्मा ने कहा कि उपभोक्ता सामग्रियों की दरों में काफी गिरावट आयी है। ऐसे में कास्ट डाटा बुक की दरें कम होनी चाहिये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.