घर &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211; घर दस्‍तक देने के लिए निकली फ्रंटलाइन वर्कर्स की टोलियां

0 155

संत कबीर नगर : संचारी रोग नियन्‍त्रण कार्यक्रम के दूसरे चरण के अभियान दस्‍तक की शुरुआत बुधवार को जनपद में शुरु हो गई। घर &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211; घर दस्‍तक देने के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स की टोलियां निकल गई हैं। इस दौरान वे संचारी रोगों के साथ ही साथ क्षय रोग, आयुष्‍मान कार्ड, जन्‍म मृत्‍यु पंजीकरण, कुपोषित बच्‍चों तथा जेई व इंसेफेलाइटिस से विकलांग बच्‍चों के बारे में भी जानकारी ले रही हैं।

 

अपर मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डॉ मोहन झा ने बताया कि घर &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211; घर दस्‍तक देकर बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान का शुभारंभ हो गया है। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की टोलियां अपने क्षेत्रों में परिवारों में दस्‍तक देने के लिए निकल गई हैं। वे यह बता रही है कि बुखार में देरी भारी पड़ सकती है। साथ ही जिन घरों में 15 वर्ष की आयु से कम के बच्‍चे हैं उनके यहां स्‍टीकर व पोस्‍टर भी लगा रही हैं। पोस्‍टर पर लिखी गई जानकारियों को परिवार के मुखिया को पढ़कर सुना रही हैं तथा उनको जागरुक कर रही हैं। इनके पर्यवेक्षण के लिए जनपद स्‍तरीय अधिकारियों के साथ ब्‍लाक स्‍तरीय अधिकारियों की टीम भी लगाई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.