13 लाख कीमत के गांजे के साथ आधा दर्जन तस्कर गिरफ्तार

देहात कोतवाली पुलिस ने 82.35 किलो गांजा और कई चार पहिया वाहन बरामद किया

0 9

उड़ीसा और उत्तराखंड से सब्जी व खाद्य पदार्थों के वाहनों की आड़ में करते थे तस्करी

बांदा। जनपद के थाना देहात कोतवाली पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत बड़ी कामयाबी हासिल की है। मंगलवार की देररात आधा दर्जन अतर्राज्यीय गांजा तस्कर करीब 13 लाख रुपए कीमत के 82.35 किलो सूखे गांजे के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूरे मामले का खुलासा करते हुए क्षेत्राधिकारी नगर अंबुजा त्रिवेदी ने बताया है कि थाना देहात कोतवाली पुलिस ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर महोखर कट के पास उड़ीसा से गांजा की खेप लेकर आ रहे वाहन को आधा दर्जन तस्करों के साथ पकड़ लिया। बताया गया है कि गिरफ्तार तस्कर उड़ीसा और उत्तराखंड से सब्जी और खाद्य पदार्थों के वाहन में तस्करी करते थे। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।
पुलिस लाइन सभागार में बुधवार को पुलिस उपाधीक्षक (नगर) अंबुजा त्रिवेदी ने मीडिया के समक्ष खुलासा करते हुए बताया कि देहात कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति एक चार पहिया वाहन में उड़ीसा से अवैध गांजा लेकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर महोबा की ओर जा रहा है। इस पर देहात कोतवाली प्रभारी मिथिलेश कुमार सिंह ने उप निरीक्षक मयंक सिंह चंदेल, सैफ अहमद अंसारी व पवन त्रिपाठी समेत कांस्टेबिल प्रवेश पटेल, प्रवेश पाल, सनी कुमार, दिनेश निरंजन के साथ मौके पर पहुंच कर गांजा तस्करों शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन निवासी संगम साहू पुत्र छोटे लाल, गिरवां थाना क्षेत्र के पतरहा गांव निवासी राम लखन अवस्थी पुत्र बसंत कुमार, धीरज नगर निवासी सरवन यादव पुत्र प्रेमचंद्र यादव, मर्दन नाका निवासी याकूब पुत्र मोहम्मद कदीर, महोखर गांव निवासी सुरेश कुमार पुत्र कल्लू यादव, कर्वी कोतवाली क्षेत्र के जगदीश गंज निवासी विजय गुप्ता पुत्र रज्जन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक अंर्तराज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का सरगना संगम साहू है। सरगना उड़ीसा और उत्तराखंड से सब्जी व खाद्य पदार्थों के वाहन में गांजा लादकर लाता था। बांदा, महोबा, चित्रकूट, हमीरपुर और आसपास के जनपदों में फुटकर गांजा की बिक्री करता था। पुलिस के मुताबिक बरामद गांजे की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में लगभग 13 लाख रुपये है।

एक साल पहले भी पुलिस के हत्थे चढ़ा था सरगना
ठीक एक साल पहले भी पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले अंर्तराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सरगना समेत सात तस्करों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तस्करों के कब्जे से 195 किलो गांजा बरामद किया था। पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक गिरोह का सरगना संगम साहू लंबे समय से मादक पदार्थों की बिक्री करता रहा है। अपने स्थानीय विक्रेताओं की मदद से जनपद समेत सीमावर्ती जिलों में भी मादक पदार्थों की बिक्री करता है। अभी हाल मंे ही वह जेल से छूटकर आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.