अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना आइएमडी डी जानकारी

0 56

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर पश्चिम भारत और मध्य प्रदेश में 17 अप्रैल तक भीषण लू जारी रहेगी। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि तमिलनाडु, पुडुचेरी-कराइकल, केरल-माहे, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में आज से 17 अप्रैल (रविवार) तक बारिश का दौर शुरू रहेगा। मौसम की जानकारी देते हुए आइएमडी ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में गरज और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

15 और 17 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश और असम, मेघालय में बारिश होने के आसार हैं। 17 अप्रैल को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान केरल-माहे, तमिलनाडु और कर्नाटक में गरज और बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश होगी। अगले 5 दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में गरज और चमक के साथ छिटपुट बारिश होगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि 15 और 17 अप्रैल के दौरान तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है।

17 अप्रैल को कर्नाटक के कई हिस्सों में भी भारी बारिश हो सकती है।15 से 19 अप्रैल के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में लू (हीट वेव) चलने की संभावना है। 15 से 18 अप्रैल के दौरान हिमाचल प्रदेश में लू चल सकती है। 16 से 18 अप्रैल के दौरान जम्मू के कई क्षेत्रों पर गर्म हवाएं चलेगी।17 से 19 अप्रैल के दौरान उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में लू चलने की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही 15 और 16 अप्रैल के दौरान बिहार, सौराष्ट्र, कच्छ में भी लू चलने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि 17 से 19 अप्रैल के दौरान राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में और 17 और 18 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में भीषण गर्मी की स्थिति होने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.