चिनहट पुलिस ने एक महीने मे किए दो बड़े गुडवर्क 6 करोड़ कीमत की चोरी की लग्ज़री गाड़िया बरामद 7 गिरफ्तार

0 188

लखनऊ : चिनहट पुलिस ने एक माह के अन्दर आज दूसरा सबसे बड़ा गुडवर्क करते हुए करीब 6 करोड़ रूपए की कीमत की 62 चोरी की लग्ज़री गाड़ियो के साथ अन्तरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 7 हाई प्रोफाईल वाहन चोर गिरफ्तार किए है । चिन्हट पुलिस द्वारा आज से ठीक एक माह पहले भी 5 करोड़ कीमत 50 लग्ज़री गाड़ियो के साथ 5 हाई प्रोफाईल वाहन चोर गिरफ्तार किए थे एक माह पूर्व गिरफ्तार किए गए वाहन चोरो मे एक वाहन चोर अपने आपको वरिष्ठ पत्रकार बताता और भोजवुड का कलाकार बताता था।

एक माह पूर्व लखनऊ मे गिरफ्तार किए गए शातिर वाहन चोरो के पकड़े जाने के बाद ये बात कही जा रही थी कि अभी और गाड़िया बरामद होगी अभी और वाहन चोर गिरफ्तार होगे। 21 जून को 50 लग्ज़री वाहनो के साथ गिरफ्तार किए गए पाॅच अभियुक्तो के फरार साथी सतपाल सिंह कबाड़ी मनोज कुमार उर्फ बउवा को आज चिन्हट के कमता तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया इन दोनो के पास से चोरी की एक गाड़ी बरामद की गई । कमता तिराहे के पास से गिरफ्तार किए गए सतपाल और बउवा से पूछताछ के बाद इनकी की निशान देही पर कल्ली पश्चिम के पास सूनसान स्थान पर खड़ी फारचूनर कार मे बैठे इनके पास साथियो अनुलहक़, विकास जायसवाल उर्फ विक्की , ज़ियाउल हक और विनोद शर्मा उर्फ विनोद डेन्टर को पकड़ इनकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानो पर खड़ी की गई 61 लग्ज़री गाड़िया बरामद कर ली गई।

आज बरामद की गई 62 लग्ज़री गाड़ियो की कीमत 6 करोड़ रूपए बताई जा रही है। आज गिरफ्तार किए गए सतपाल सिंह नज़ीराबाद कानपुर नगर का रहने वाला है सतपाल पिछले दो दशको से वाहनो की खरीद फोख्त का काम करता है चारी के लग्ज़री वाहने को चोर गिरोह से खरीद कर ये ओएलएक्स या कार डीलरो के माध्यम से ग्राहको को बेचता था। आज गिरफतार किए गए लोगो मे समपाल सिंह के अलावा फज़लगंज कानपुर का रहने वाला मनोज कुमार उर्फ बउवा, चमनगंज कानपुर का रहने वाला एनुलहक, फज़लगंज कानपुर का रहने वाला विकास जायसवाल उर्फ विक्की, रेल बाज़ार कानपुर नगर का रहने वाले इसरार फूलमति तिराहा कानपुर का रहने वाला ज़ियाउल हक़ नौबस्ता कानपुर नगर का रहने वाला विनोद शर्मा उर्फ विनोद डेन्टर शामिल है।

गिरफ्तार किए गए मनोज कुमार, एनुलहक़ विकास जायसवाल ज़ियाउलहक़ की कानपुर मे आटो स्पेयर पार्ट की दुकाने है। इसरार मोटर मैकेनिक है । विनोद शर्मा गाड़ियो की डेन्टिंग का काम करता है। विनोद शर्मा उर्फ विनोद डेन्टर आगरा के लेडी डाॅन गैंग का संक्रिय सदस्य बताया जा रहा है। शातिर दिमाग ये वाहन चोर टोटल लास वाली गाडियो कबाड़ियो से खरीद कर उनके उनकी चेचिस और इन्जन नम्बरो का इस्तेमाल चोरी के वाहनो पर करते थे। दशको से वाहनो की खरीद फरोख्त से जुडे ये लोग इतने शातिर है कि ये चोरी की लग़्जरी गाड़ियो की चेचिस और इन्जन पर लिखे नम्बरो को टोटल लास पर खरीदी गई

गाड़ियो के नम्बरो को इतनी सफाई से उकेरते थे कि किसी को शक ही नही होता था। चिन्हट पुलिस द्वारा एक महीेने मे करीब 11 करोड़ रूपए के चोरी के लग्ज़री वाहनो को बरामद कर हाई प्रोफाईल 12 शातिर वाहन चोरो को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। लखनऊ पुलिस के गुडवर्क के इतिहास मे शायद पहले कभी इतनी भारी मात्रा मे चोरी के लग्ज़री वाहन एक साथ बरामद नही किए गए है । आपको बता दे कि पिछले महीने की 21 तारीख को चिन्हट पुलिस ने 5 करोड़ कीमत के लग्ज़री वाहनो के साथ रिज़वान, नासिर खान उर्फ छोटी पुलिस, श्याम जी जायसवाल, विनय तलवार और मोईनुददीन खान उर्फ पप्पू खान को गिरफ्तार किया था।

नासिर अपने आपको न्यूज़ पोर्टल का वरिष्ठ पत्रकार बताता और भोजपुरी फिल्मो का अपने आपको कलाकार भी बताता था। करीब 11 करोड़ के चोरी के लग्ज़री वाहन बरामद हो चुके है और 12 शातिर हाई प्रोफाईल वाहन चोरो को चिन्हट पुलिस सलाखो के पीछे पहुॅचा चुकी है जब्कि उम्मीद ये जताई जा रही है कि चोरो के इस बड़े गिरोह के कुछ और साथी भी हो सकते है पुलिस की जाॅच के दायरे मे और लोग अगर आए तो मुमकिन है कि चोरी के लग्ज़री चाहनो की अभी और बरामदगी हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.