अन्तर्जनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

0 49

बांदा : जिले में एसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे आपरेशन क्लीन के तहत थाना बिसंडा पुलिस द्वारा अन्तर्जनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश कि गया है। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त काफी समय से निर्माणाधीन बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे से लोहे की प्लेटों तथा अन्य सामानों को चोरी करते थे। पुलिस ने गिरोह के 07 सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ ही 03 बाल अपचारी भी अभिरक्षा में लिए गए । पुलिस के अनुसार गिरोह के सदस्यों ने आपस मंे काम बांट रखा था। जिसमें कोई मीडियेटर, कोई कबाड़ी, कोई ट्रांसपोर्टेशन तो कोई बेचने का काम करता था। जिसमें लगभग 10 लाख कीमत की 140 लोहे की प्लेटें बरामद की हैं। इसके अलावा चोरी करते में प्रयुक्त ट्रक व मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देश पूरे जनपद में अपराध तथा अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा अभ्यस्त अपराधियों पर कार्यवाही करने हेतु चलाये जा रहे आपरेशन क्लीन के तहत अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र व क्षेत्राधिकारी बबेरु सत्यप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में आज थाना बिसंडा पुलिस द्वारा अन्तर्जनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफास किया गया । गौरतलब हो कि यह गिरोह काफी समय से बांदा और आसपास के जनपदों में सक्रिय था । जनपद बांदा में यह गिरोह काफी समय से निर्माणाधीन बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे से शटरिंग में प्रयुक्त लोहे की प्लेटों तथा अन्य सामानों की चोरी कर रहा था ।

जिस संबंध में थाना बिसंडा पुलिस द्वारा चोरों की तलाश हेतु प्रयास किए जा रहे थे । इस गिरोह में कई नाबालिग लड़के भी शामिल है । इस गिरोह के सदस्यों का आपस में काम बंटा हुआ था । कुछ सदस्य सामान उठाते थे तो कुछ मीडियेटर, कबाड़ी, ट्रांसपोटेशन का कार्य करते थे । आज गिरोह का भंडाफोड़ करते गिरोह के 07 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया साथ ही 03 बाल अपचारियों को भी अभिरक्षा में लिया गया है । अभियुक्तों के पास साथ एक्सप्रेस वे से चोरी की गई लोहे की प्लेटें तथा चोरी करने में प्रयुक्त ट्रक बरामद हुआ है ।

गिरफ्तार अभियुक्तों में राहुल नामदेव पुत्र अवधेश नि0 केदवई थाना कबरई जनपद महोबा, शिवम पुत्र सभाजीत निवासी गायत्री नगर बांदा,राजेश गुप्ता पुत्र रामू निवासी केदवई थाना कबरई महोबा,रामकिशोर गुप्ता पुत्र रतन गुप्ता निवासी गायत्री नगर ,आशिक अहमद पुत्र मिराजुद्दीन नरैच थाना मौदहा हमीरपुर, उमाकांत पटेल पुत्र राममिलन निवासी बड़ागांव बिसंडा व दीपक प्रजापति पुत्र राजू प्रजापति निवासी ददरिया थाना कोतवाली देहात जनपद बांदा शामिल बताये गये हैं। जिसमे तीन बाल अपचारी भी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.