अन्तर्जनपदीय शातिर चोर गिरफ्तार, चार लाख रुपये की कीमत के मोबाइल फोन बरामद 

0 107

अमेठी : जिले की कमरौली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक अन्तर्जनपदीय शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। मंगलवार शाम कमरौली थानाध्यक्ष शिवाकान्त पाण्डेय मय हमराह चेकिंग कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि प्लैटिना मोटरसाइकिल पर सवार अभियुक्त अभिषेक सिंह पुत्र समर बहादुर सिंह जो कि बाराबंकी जिले का रहने वाला है, वो अंग्रेजी शराब के ठेके के पास मौजूद है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

 

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा, 12 बोर के 3 जिन्दा कारतूस व प्लास्टिक के झोले से 21 चोरी व लूट के एन्ड्रॉयड मोबाइल फोन जिसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये है और लूट के 600 रुपये बरामद हुआ। इतना ही नहीं, प्लैटिना मोटरसाइकिल बिना नम्बर के थी। उसके बारे में पूछने व कागज मांगने पर वह कागज नहीं दिखा सका। जिसके बाद मोटरसाइकिल को भी ज़ब्त कर लिया गया। अभियुक्त के खिलाफ पुलिस विधिक कार्यवाही में जुट गई है। एसपी दिनेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम को उनकी तरफ से पांच हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया जाएगा और दूसरे अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम गठित कर दी गई है।

 

पुलिसिया पूछताछ में अभियुक्त ने भागने वाले का नाम अरुण पुत्र तेजबहादुर उर्फ कट्टू बताया जो कि बाराबंकी का निवासी है। उसने बताया कि 28 फरवरी को को वह और उसके साथी अरुण ने हनुमान मन्दिर कठौरा के पास से एक महिला को तमंचा दिखाकर एक रियलमी कम्पनी की मोबाइल और 1800 रुपये छीन लिये थे। इसके अतिरिक्त कमरौली थानाक्षेत्र अंतर्गत नशेमन होटल के सामने दुकान से एक विवो कम्पनी की मोबाइल चोरी किया था। अभियुक्त ने कबूल किया कि वह और उसका साथी अरुण दोनों मिलकर मोबाइल की चोरी व छिनैती करते हैं और इसी से अपना खर्च चलाते हैं। बाकी मोबाइलों के बारे में पूछे जाने पर उसने अलग-अलग स्थानों से चोरी व छिनैती के बारे में स्वीकार किया। फिलहाल पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.