देश और लोकतंत्र को तोड़ने वाली राजनीति से छुटकारा जरूरी : अंज़र अनवर खान

0 44

लखनऊ : अखिल भारतीय अल्पसंख्यक के राष्ट्रीय महासचिव अंज़र अनवर खान ने कहा कि स्वतंत्र भारत का इतिहास हमारे पूर्वजों के बलिदान से भरा हुआ है। भारत को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए अपनी जान तक कुर्बान कर दिया था। देश के लोकतंत्र को विभाजनकारी राजनीति से मुक्त कराने के लिए हमें मौलानाओं और धर्मगुरुओं के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि आज भी देश और राज्य के बागडोर की जिम्मेदारी उलमा और दूसरे मजहब के धर्मगुरु अच्छे तरीके से निभा सकते हैं।

यही कारण है कि अपने अस्तित्व के पहले दिन से अखिल भारतीय अल्पसंख्यक समाज के अल्पसंख्यक समुदाय के शिक्षित लोगों और प्रमुख धार्मिक नेताओं के परामर्श से, सबका सहयोग, सबकी सरकार जैसे एजेंडा पर कड़ी मेहनत कर रहा है। श्री अंजार अनवर खान यहां हैं आज वे यूपी प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से तथाकथित राजनीतिक दल मुस्लिमों का राजनीतिक शोषण कर रहे हैं और भागीदारी के नाम पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहे हैं, हम लोगों को इसे समझने की जरूरत है।

राष्ट्रीय महासचिव अंज़र ने कहा कि अखिल भारतीय अल्पसंख्यक मोर्चा मदरसों, पूजा स्थलों और वक्फ संपत्तियों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और तत्काल संज्ञान लेकर मुद्दों को सुलझाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में दी गई स्वतंत्रता के तहत सरकार को समाज के सभी वर्गों के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए। पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने जोड़तोड़ की राजनीति शुरू कर दी है। ऐसे हालात में अखिल भारतीय अल्पसंख्यक मोर्चा मुसलमानों के संवैधानिक अधिकारों को बहाल करने और राजनीतिक शोषण रोकने के उद्देश्य से आगे आया है।

राष्ट्रीय महासचिव ने एक महत्वपूर्ण प्रश्न के उत्तर में कहा कि हमें आरक्षण की नहीं अनुपात के हिसाब से सभी क्षेत्रों में भागीदारी चाहिए। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि यूपी में 400 यूनिट बिजली मुफ्त और उच्च शिक्षा के लिए स्मार्ट स्कूल स्थापित किए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार मस्जिद के इमाम और मोअज्जिन को वेतन नहीं दिया जा रहा है, फ्रंट इसके लिए सरकार से वेतन दिलाने का काम करेगी।

अखिल भारतीय अल्पसंख्यक फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एसएम आसिफ और राष्ट्रीय महासचिव अंज़र अनवर खान ने अब तक अलीगढ़ से दो उम्मीदवार इरफान अंसारी को कोल अलीगढ़ विधानसभा क्षेत्र से और अकील समदानी को शहर क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया गया है। कानपुर से अनुराग अग्रवाल और गाजीपुर के शायर मुहम्मद इस्माइल अंसारी जबकि सहारनपुर से वरिष्ठ पत्रकार अहमद रजा को फ्रंट ने उम्मीदवार घोषित किया है। इस अवसर पर अखिल भारतीय अल्पसंख्यक फ्रंट के राष्ट्रीय सचिव वारिस अली और शफकतुल्लाह बेग लखनऊ विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.