Kanpur Breaking News

0 146

सिर में गोली मारकर अधेड़ की हत्या

कानपुर : के चकेरी में चंदेरी रोड पर गुरुवार देर रात अधेड़ के सिर में गोलीामर कर हत्या कर दी गई। आज सुबह उसका शव राहगीरों ने स्टेशन रोड पर सड़क किनारे देखा। इलाकाई लोगों की सूचना पर फॉरेंसिक टीमी संग मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर साक्ष्य एकत्र किए। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि शव की शिनाख्त रेलबजार निवासी दिलशाद के रूप में हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पहली बार होगी प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल की बिक्री कीमत उड़ा देगी होश

कानपुर : के हर्षनगर स्थित इंजीनियर सर्विस स्टेशन पेट्रोल पंप के टैंक में 12,000 लीटर ऑक्टेन-100 पेट्रोल भरा जा चुका है। मशीन का कैलिब्रेशन भी हो चुका है और ट्रायल भी सफल रहा है। अब ग्राहकों तक इस पेट्रोल को पहुंचाने के लिए बस शुभ मुहूर्त का इंतजार है। पेट्रोल पंप संचालक का कहना है कि निर्धारित समय में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कुछऔपचारिकताएं इंडियन ऑयल की तरफ से शेष हैं और अच्छे समय का इंतजार है। उधर, इंडियन ऑयल भी कानपुर में ऑक्टेन-100 पेट्रोल की बिक्री के लिए उत्साहित है।बताया जा रहा है कि नई मशीन के उद्घाटन के लिए कंपनी के बड़े अधिकारियों को बुलाने की तैयारी है। माना जा रहा है कि रविवार या सोमवार से पेट्रोल की बिक्री शुरू हो पाएगी। इसकी कीमत को लेकर अभी भी असमंजस है।

सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 150 से 155 रुपये प्रति लीटर के आसपास होगी। चूंकि इसकी कीमत प्रतिनिधि निर्धारित होती हैं। कानपुर में इसकी बिक्री शुरू नहीं हुई तो कीमत का निर्धारण भी अभी तक हुआ नहीं है।पेट्रोल एंड एचएसबी डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमशंकर मिश्रा बताते हैं कि हर्ष नगर में शुरुआत सफल रहने पर वीआईपी रोड या श्याम नगर स्थित एक और पेट्रोल पंप में इसकी बिक्री शुरू की जाएगी।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के साथ चित्रकूट के मठ और मंदिरों का भी विकास होगा

कानपुर : अयोध्या में श्रीराम मंदिर के साथ चित्रकूट के मठ और मंदिरों का भी विकास होगा। इसके लिए संघ और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट हर संभव मदद करेंगे। यह भरोसा ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बृहस्पतिवार को यहां साधु-संतों के साथ बैठक में दिलाया।  संघ की राष्ट्रीय चिंतन बैठक में शामिल होने आए चंपत राय ने रामायणी कुटी परिसर में साधु-संतों के साथ बैठक की। उन्होंने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में मिले चंदे और खर्च का ब्योरे की भी जानकारी दी। बताया कि लगभग तीन साल में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। कई संतों ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट महामंत्री से कहा कि चित्रकूट के मठ और मंदिर खस्ताहाल हैं। चित्रकूट को विकास की दरकार है। कहा कि अयोध्या मंदिर के साथ यहां के मठ मंदिरों का भी कायाकल्प होना चाहिए। राय ने संतों को भरोसा दिलाया कि इस काम में हर संभव मदद करेगा। उन्होंने सहमति जताई कि पवित्र भूमि चित्रकूट का भी सर्वांगीण विकास होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.