Kanpur Breaking News

0 183

एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत 19 पुलिसकर्मी संक्रमित

कानपुर : पुलिस महकमे में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर आईपीएस आकाश कुलहरि, एडीसीपी एंटी वूमेन क्राइम शिवाजी शुक्ला समेत 19 पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। एक सिपाही की हालत गंभीर है। जिसका हैलट में इलाज चल रहा है। बाकी सभी होम क्वारंटीन हैं। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही थानेदारों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है।

नौबस्ता निवासी रिटायर्ड दरोगा संतोष सचान (65) की रविवार को कोरोना से मौत हो गई। पत्नी विभा ने बताया कि उनका एक बेटा है, जो परिवार के साथ बाहर रहता है। बेटी की शादी हो चुकी है। कहा जा रहा कि उन्होंने एक सप्ताह पहले कोविड-19 वैक्सीन लगवाई थी और तबसे उन्हें बुखार आ रहा था। इस पर रविवार को कोरोना टेस्ट करवाया, रिपोर्ट पॉजिटिव सुनकर वे दहशत में आ गए और उनकी मौत हो गई।

कमांड सेंटर से भेजे रोगी को भर्ती न करने पर दो अस्पतालों पर होगी रिपोर्ट

कानपुर : एकीकृत कमांड सेंटर से भेजे गए रोगियों को भर्ती न करने और निजी एंबुलेंस से आए रोगी को भर्ती कर लेने के मामले में रामा मेडिकल कॉलेज और रीजेंसी गोविंदनगर के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट के पत्र पर इन दोनों अस्पतालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किए जाने की सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने पुलिस आयुक्त से संस्तुति की है। मेडिकल कॉलेज का लाइसेंस और अस्पताल का पंजीकरण रद्द करने को भी कहा है। अमर उजाला ने कोविड अस्पतालों के बेड ब्लैक करने का मुद्दा उठाया था कि कमांड सेंटर से भेजे जाने वाले रोगियों के बजाए निजी एंबुलेंस से आने वालों को भर्ती किया जा रहा है। इसके साथ ही निगरानी शुरू कर दी गई है।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि एंबुलेंस के जिला कोआर्डिनेटर आशीष तिवारी ने शिकायत की कि एंबुलेंस को घंटों रोके रखा गया और निजी एंबुलेंस से आने वाले रोगी भर्ती किए गए। सिटी मजिस्ट्रेट ने सीएमओ को पत्र लिखकर इन दोनों चिकित्सा संस्थानों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए कहा है। सीएमओ डॉ. मिश्रा ने बताया कि कार्रवाई प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस आयुक्त से तुरंत एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा है। इसके साथ ही प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा और मेडिकल काउंसिल को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज का प्रधानी पर निशाना, खेल के साथ गांव के विकास के लिए करेंगी राजनीति

कानपुर : फर्रुखाबाद जिले के अमृतपुर में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज ने गांव की प्रधानी सीट पर निशाना साधा है। उन्होंने गांव में विकास का सपना संजोकर प्रधान पद के लिए नामांकन किया है। विकास खंड राजेपुर की ग्राम सभा कुम्हरौर निवासी हिमानी सिंह अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज हैं। उन्होंने शूटिंग प्रतियोगिताओं में कई गोल्ड मेडल जीते हैं। उन्होंने ग्राम सभा कुम्हरौर से प्रधानी के लिए नामांकन कराया है। उनका कहना है कि गांव में विकास कराने की मंशा से चुनाव मैदान में आई हैं। खेल के साथ गांव के विकास के लिए राजनीति भी करेंगी। निशानेबाजी में प्रधानी आड़े नहीं आएगी। घर के कामकाज के साथ निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वश्रेष्ठ महिला निशानेबाज के रूप में कुछ माह पूर्व उन्हें लखनऊ में सम्मानित किया था। हिमानी के पति आनंद विक्रम सिंह भी निशानेबाज हैं।

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो महिलाओं की मौत, 10 से अधिक घायल

कानपुर : यूपी के औरैया जिले में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हुआ। बीझलपुर अयाना मार्ग पर श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। संबंधित थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया। जालौन से माता के मंदिर से वापस लौटते समय हादसा हुआ। मृतकों में नीलम पत्नी लख्मीचंद, आशा देवी पत्नी राजेन्द्र निवासी नवादा ज्वाला प्रसाद शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.