लखनऊ: सीएमओ ने सिल्वर जुबली नगरीय सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

0 228

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके बाद मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक अस्पतालों का औचक निरीक्षण करने लगे है कि कहीं कोई डाॅक्टर या स्टाफ नदारद तो नहीं है। वहीं सीएमओ डाॅक्टर नरेन्द्र अग्रवाल ने भी रविवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वह सिल्वर जुबली के नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वहां की कोविड-19 से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हालांकि वहां पर सभी कर्मी मौजूद थे।

सीएमओ नरेन्द्र ने चिकित्सा अधीक्षिका को स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना संक्रमित मरीजों और सामान्य प्रसूताओं के लिए अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड, ओटी व प्रसव के लिये अलग वार्ड, नियमित टीकाकरण, पर्चा काउंटर की अलग व्यवस्था करने का निर्देश दिया। सीएमओ ने कहा कि आशाओं के द्वारा निगरानी समिति के अंतर्गत जो कार्य किए जा रहे हैं उनकी समीक्षा प्रतिदिन की जाए। इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 से बचाव व रोकथाम के लिए सघन प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए।

डाॅक्टर नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। एक दूसरे से दो गज की दूरी पर रहें। हाथों को बार-बार साबुन व साफ पानी से धोएं। खांसते, छींकते समय रूमाल या टीश्यू पेपर का इस्तेमाल करें। उन्होंने बताया कि करोना वायरस से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए कोविड-19 कंट्रोल रूम 2230688, 2230955, 2230691 और 2230333 व प्रदेश सरकार के हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर भी संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान भीड़भाड़ से बचें और बहुत आवश्यक न हो तो घर में ही रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.