लखनऊ 80 वर्षीय कुली मुजीबुर्रहमान के सेवाभाव से क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी कायल

0 194

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संकट के बीच अपने निस्वार्थ सेवा भाव के चलते सोशल मीडिया में छाए चारबाग रेलवे स्टेशन के कुली मुजीबुर्रहमान की पूर्व भारतीय क्रिकेटर व बेस्ट फील्डर मोहम्मद कैफ ने भी तारीफ की है। वह लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर 80 वर्ष की उम्र में कुली का काम करते है। यह नाम बड़े ही अदब और गर्व के साथ लिया जा रहा है। वजह भी बेहद खास है। महामारी कोरोना वायरस के मुश्किल वक्त में उन्होंने प्रवासी मजदूरों के बोझे को बिना कोई पैसा लिए न केवल ढोए, बल्कि जरूरतमंदों को खाना खिलाने का नेक काम भी किया। उनके लिए भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर खास मेसेज लिखा है।

उन्होंने लिखा- मानवता किसी उम्र की मोहताज नहीं होती। मुजीबुल्लाह की उम्र 80 वर्ष है। वह लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर कुली का काम करते हैं। उन्होंने बिना कोई पैसा लिए प्रवासी मजदूरों के सामानों को ढोया और उनके लिए खाना भी उपलब्ध कराया। मुश्किल वक्त में उनकी निस्सवार्थता प्रेरणा दायक है।

बता दें कि प्रवासी मजदूरों के लिए फरीश्ता बने मुजीबुल्लाह 1970 से चारबाग स्टेशन पर कुली का काम कर रहे हैं। वह स्टेशन से 6 किमी दूर गुलजार नगर में बेटी के साथ रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान यहां से वह रोजाना पैदल चलकर स्टेशन आते थे और लोगों की मदद कर रहे थे। लोग इस पोस्ट पर वृद्ध व्यक्ति की खूब तारीफ कर रहे हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.