ठाकुरगंज मे मकान की चाौथी मंज़िल से संदिग्ध हालात मे गिरी विवाहिता की मौत

0 168

मायके वालो ने लगाया दहेज हत्या का आरोप पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर दर्ज होगा मुकदमा

लखनऊ : ठाकुरगंज के सरदार नगर बालागंज मे शुक्रवार की सुबह तड़के एक दो माह की मासूम बच्ची की 21 वर्षीय माॅ संदिग्ध परिस्थितियो मे मकान की चैथी मज़िल से नीचे गिर गई आनन फानन मे घायल विवाहिता को सुसराली जनो ने ट्रामा सेन्टर पहुॅचाया जहंा कुछ देर के इलाज के बाद ही उसकी मौत हो गई । विवाहिता के चार मंज़िल से नीचे गिरने की सूचना उसके मायके वालो को उसके पति के एक रिश्तेदार द्वारा दी गई तो मायके के लोग मौके पर पहुॅचे। मृतिका के मायके वालो ने सुसराली जनो पर मृतिका को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और दहेज की मांग पूरी न होने हत्या का आरोप लगाया है। इस सम्बन्ध मे इन्स्पेक्टर ठाकुरगंज का कहना है कि तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा उन्होने बताया कि मृतिका के पति को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हालाकि मृतिका के परिजनो के अनुसार उन्होने पुलिस को मृतिका के पति सास ससुर और दो देवरो के खिलाफ तहरीर दे दी है।

जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग मे रोलर आपरेटर के पद पर तैनात वसीम खान अपनी पत्नी चाॅद बीबी एक बेटे और चार बेटियो के साथ मड़ियाव थाना क्षेत्र के पैगम्बर पुर अल्लू नगर डिगरिया मे रहते है। 25 नवम्बर 2018 मे उन्होने अपनी बेटी अरशिया बानो की शादी सरदार नगर बालागंज ठाकुरगंज के रहने वाले मोहम्मद लईक के पुत्र मोहम्मद फैसल के साथ धूमधाम से की थी। वसीम खान को शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 6 बजे फोन पर बताया गया है कि उनकी बेटी मकान की छत से गिर कर घायल हो गई है और उसे ट्रामा सेन्टर मे भर्ती कराया गया है। वसीम खान अपने परिवार के साथ ट्रामा सेन्टर पहुॅचे तो उन्हे पता चला की कुछ देर के इलाज के बाद उनकी बेटी अरशिया की मौत हो गई। वसीम खान द्वारा ठाकुरगंज पुलिस को दी गई तहरीर मे आरोप लगाया गया है कि अरशिया की सुसराली जन गाड़ी और एक लाख रूपए की मांग कर उसे प्रताड़ित कर रहे थे वसीम खान के मुताबिक उन्होने कछ माह पूर्व अपने दामाद को 25 हज़ार रूपए दिए भी थे । अरश्यिा के पिता वसीम का कहना है कि दो माह पूर्व अरशिया ने एक बेटी को जन्म दिया था बेटी के जन्म के बाद से उसकी सुसराल वालो का नज़रिया और ज़्यादा खराब हो गया और अरशिया का पति अरशिया को अपने माता पिता भाई बहनो से फोन पर बात तक नही करने देता था। मृतिका अरशिया के पति का चिकन के कपड़ो का कारोबार है हालाकि अरशिया के सुसराली जन मायके वालो के सभी आरोपो को गलत बता रहे है उनका कहना है कि अरशिया ने शुक्रवार की सुबह मकान की चाौथी मंज़िल से छलाग लगा कर खुद ही आत्महत्या की है। इन्स्पेक्टर ठाकुरगज प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा ।

ये मुमकिन है कि अरशिया ने मकान की चाौथी मंज़िल से छलाग लगा कर आत्महत्या ही की हो लेकिन ये भी सवाल है कि अखिर अरशिया को ऐसी कौन सी परेाानी थी कि उसने अपनी दो माह की मासूम बच्ची को रोता छोड़ कर मकान से कूद कर आत्महत्या जैसा गम्भीर कदम उठाया। भले ही इस सम्बन्ध मे पुलिस दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज न करे लेकिन शादी के मात्र सवा साल बाद ही अपनी दो माह की मसूम बेटी को छोड़ कर आत्महत्या का ये मामला भी गम्भीर है क्यूकि दुनियां के कोई भी माता पिता अपने बच्चो की खुशी के लिए उनकी शादी मे अपने जीवन की पूरी कमाई लगा देते है और ऐसे हालात मे सुसराली जनो पर दहेज की मांग का आरोप लगना भी अपने आप मे बड़ी सामाजिक बुराई है और इस बुराई को समाप्त किए जाने की आवश्यकता है।

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर सुसराल मायके पक्ष मे हुई बहंस

मकान की चैथी मंज़िल से सदिग्ध परिस्थितियो मे गिर कर मौत की नींद सोई अरशिया के शव को पोस्टर्माम के लिए भेजा गया इस बीच पोस्टमार्टम हाउस के बाहर सुसराल और मायके पक्ष के लोगो का जमावड़ा लग गया सुसराल पक्ष के लोग चाहते थे कि अरशिया का अन्तिम संस्कार वो करे जबकि अरशिया के मायके वाले अरशिया के शव को सुसराली जनो को सौपे जाने के पूरी तरह से खिलाफ थे । पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शव सौंपे जाने की बात को लेकर मायके और सुसराल पक्ष के लोग आमने सामने आ गए और दोनो पक्षो मे गर्मा गरम बहंस भी हुई हालाकि काफी जददो जेहद के बाद पुलिस ने अरशिया के शव को उसके मायके वालो के सुपुर्द कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.