देवगांव जा रहे महंत परमहंस से वार्ता करते विधायक रामचन्द्र यादव

0 21

अयोध्या : कुमारगंज थाना क्षेत्र के देवगांव चैकी क्षेत्र अंतर्गत देवगांव पूरे सूबेदार में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के दौरान घायल अधेड़ की ट्रामा सेंटर में हुई मौत के बाद अयोध्या के महंत परमहंस दास पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अपनी कार से देवगांव जा रहे महंत परमहंस दास को पुलिस प्रशासन ने इनायत नगर थाना क्षेत्र के बारुन चैकी पर रोक लिया। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा उनके कार को रोक लिए जाने के बाद वह पैदल ही निकल पड़े थे।

परमहंसदास का रवैया देख पुलिस एवं प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और एसडीएम मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह क्षेत्राधिकारी आरके श्रीवास्तव सहित इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पुलिस प्रशासन के पहुंचने से नाराज महंत परमहंस बारुन चैराहे पर धरने पर बैठ गए। लगभग 40 मिनट तक वह धरने पर बैठे रहे उधर धरने की जानकारी मिलते ही विधायक रुदौली रामचंद्र यादव अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचे।

प्रशासनिक अधिकारियों एवं रुदौली विधायक द्वारा घटना से नाराज एवं पीड़ित परिवार को पर्याप्त सुरक्षा एवं आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग करते हुए देवगांव जाने की जिद पर अड़े महंत को समझाने बुझाने एवं मनाने का दौर शुरू हो गया। रुदौली विधायक एवं प्रशासनिक अधिकारियों के काफी मनुहार के बाद पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की। एवं उनके मौके पर पहुंचने पर शांति भंग होने के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और वापस अयोध्या लौट गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.