मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

0 31

इंग्लैंड : के ऑल राउंडर मोईन अली ने टेस्ट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने एक बयान में कहा मैं अपनी टीम के साथियों के साथ बाहर निकलना मिस करूंगा, मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ नर्वस भावना के साथ नहीं खेलूंगा जिसमें गेंदबाजी भी शामिल है। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद पर किसी को भी आउट कर सकता था।  मोईन के संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड को उनकी कमी खलेगी। वह सात वर्षों से अपने देश के लिए टेस्ट खेल रहे थे।

सात साल पहले 12 जून 2014 को मोईन अली ने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह इंग्लैंड के लिए अब तक 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 2914 रन बनाए और 195 विकेट झटके। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 155 रन नाबाद है। जबकि 53 रन देकर 6 विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ लंदन के द ओवर में 2 सितंबर 2021 को खेला था। मोईन अली ने 2019 में 5 टेस्ट मैच खेलने के बाद अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया था। इसके बाद भारत दौरे पर उनकी चेन्नई टेस्ट में वापसी हुई। वहीं, भारत के इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने तीन टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए खेले। हालांकि इस दौरान उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा।

इस साल के आखिर में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एशेज सीरीज खेलने जाएगी। जिसकी शुरुआत दिसंबर से होगी। ऐसे में मोईन अली का टीम में न होना इंग्लैंड के लिए परेशानी बन सकती है। क्योंकि मोईन बल्ले और गेंद से जोरदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं।मौजूदा समय में मोईन अली  इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में खेल रहे हैं। वह  महेंद्र सिंह धोनी  की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।  सीएसके के लिए इस सत्र में वह काफी सफल रहे हैं। आईपीएल 2021 में मोईन 9 मैचों में 261 रन बना चुके हैं जिसमें उनका एक अर्धशतक शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.