सीएमएस स्कूल की फीस वसूली पर भड़के अभिभावक, प्रिंसिपल का किया घेराव

0 217

ऑनलाइन क्लासेस पर भी पूरी फीस वसूली का आरोप, कानूनी कार्रवाई की दी धमकी

लखनऊ : राजधानी के चौक स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल (सीएमएस) स्कूल के सामने शुक्रवार सुबह जमकर हंगामा हुआ। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों ने स्कूल पर अवैध उगाही का आरोप लगाते हुए बवाल काटा। स्कूल के सामने एकत्र हुए 150 से 200 अभिभावकों का आरोप है कि मार्च से ही बच्चों की क्लास बंद हैं। लेकिन ऑनलाइन पढ़ाने के नाम पर सीएमएस स्कूल प्रशासन अभिभावकों से पूरी फीस वसूल रहा है। जिसके चलते अभिभावकों में गुस्सा है। सीएमएस के गेट पर अभिभावकों के जमावड़े के चलते उधर से गुजरने वाले लोगों को भी असुविधा हुई।

सैकड़ों अभिभावक अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रहे, लेकिन प्रिंसिपल या स्कूल प्रशासन के किसी अधिकारी ने उनसे बात नहीं की। गुस्साए अभिभावकों ने कहा कि अब हम सब यह लड़ाई दूर तक लड़ेंगे। चाहे इसके लिए कोर्ट में सीएमएस के खिलाफ पीआईएल ही क्यों न दाखिल करना पड़े। अभिभावकों ने कहा कि अब हम खामोश नहीं रहेंगे। दादागिरी से वसूली जा रही फीस के खिलाफ सब एकजुट हो गए हैं।

बता दें इस साल मार्च के आखिरी सप्ताह में देश भर में लाॅकडाउन का ऐलान कर दिया गया था। जिसके बाद से ही सभी स्कूल-काॅलेज बंद हैं। दो महीने से ज्यादा समय तक चले लाॅकडाउन ने लोगों का आर्थिक बजट बिगाड़ दिया है। कई लोगों की नौकरियां और कारोबार भी खत्म हो गया है। इन हालात में स्कूलों की मोटी फीस भर पाना अभिभावकों के लिए मुश्किल हो रहा है।

लेकिन फिर भी कुछ स्कूल अभिभावकों का दोहन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि सरकार और तमाम सामाजिक संगठन कोरोना संकट के बीच हुए लाॅकडाउन अवधि की फीस माफ करने का अनुरोध कर रहे है

Leave A Reply

Your email address will not be published.