New Ad

अवैध गैस रीफिलिंग में पुलिस ने कसा शिकंजा, एजेंसी मालिक समेत 16 गिरफ्तार

0

 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड पुलिस ने बुधवार को एक गैस एजेंसी पर छापा मारकर अवैध गैस रीफिलिंग करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। गोरखधंधे में लिप्त पकड़े गए लोगों में गैस एजेंसी मैनेजर और मालिक सहित 16 लोग पकड़े गए है। इसमें कुछ डिलावरी मैन को भी इस कारोबार से जुड़े होने की बात सामने आई है। इनके पास से गैस रिफिलिंग की मशीन और भारी मात्रा में अवैध छोटे-बड़े और कामर्शियल सिलिंडर बरामद हुए है।
उधर, विभूतिखंड थाने पर हिरासत में लिए गए लोगों के परिजन व ऑल इंडिया एलपीजी वितरक संघ के पदाधिकारियों की भीड़ इक्टठा हो गई। पुलिस पर परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि तीन दिन से गैस एजेंसी के कर्मचारियों व डिलीवरी बॉय को थाने पर बैठाया गया। पुलिस ने कोरोना संक्रमण के बावजूद एक ही कमरे में 35 आरोपी बैठाया हुआ है। पुलिस को मामले में गहनता से जांच करने के बाद ही कर्मचारियों को गिरफ्तार करना चाहिए।
वहीं पुलिस ने बताया कि सोमवार रात देवा रोड पर स्थित एक गैस एजेंसी में भारी मात्रा में अवैध गैस रीफिलिंग की जानकारी मिली। जिसके बाद विभूतिखण्ड पुलिस ने छापा मारकर गैस रिफिलिंग के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ कर एजेंसी मालिक समेत 16 लोगों को दबोच लिया। बता दे, शहर में अवैध गैस रिफिलिंग के खिलाफ जेसीपी नवीन अरोरा के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है। इसमें दुकानों और गैस एजेंसी की आड़ में गैस रिफिलिंग करने वालों की धरपकड़ की जा रही है। पुलिस टीम ने अभी तक करीब दो दर्जन लोगों से पूछताछ की है।
जिसमें कई गैस एजेंसी के मालिकों के नाम सामने आए हैं। इसमें गैस दुकानदार से लेकर गैस एजेंसी से जुड़े लोग भी हैं। शुरुआती छानबीन में पता चला है कि पूरे लखनऊ में गैस रीफिलिंग करने वाले गिरोह का जाल फैला हुआ है। पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर आरोपितों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

Leave A Reply

Your email address will not be published.