महाशिवरात्रि मेले की तैयारिया जोरो पर श्रद्धालुओं का आना शुरू 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व

0 133

रामनगर बाराबंकी : उत्तर भारत के प्रसिद्ध लोधेश्वर  महादेवा के  फागुनी महाशिवरात्रि मेले की तैयारी व्यवस्थाएं जोरो पर है। आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि का मेला है। जिसके चलते श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है ।  सोमवार को हजारों शिवभक्त श्रद्धालुओं ने शिव मंदिर पहुँच कर भूत भावन  शंकर की पूजा अर्चना कर मनवांछित फल की कामना की।

 

बिठूर कानपुर से शनिवार को जल लेकर चले कांवरियों का जत्था जिसमें 70 वर्षीय रामसागर 15 वर्षीय सुभाष दोनों पैरों से दिव्यांग ट्राई साइकिल से आए जिया लाल यादव सहित एक दर्जन से अधिक शिव भक्तों ने महादेवा आकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया। मेले में दुकानें सजने लगी है। अभरण सरोवर बोहनिया सरोवर की साफ सफाई का कार्य तेजी से चल रहा है। महादेवा से केसरी पुर रेलवे क्रॉसिंग तक प्रकाश व्यवस्था की जा रही थी। अभी तक सरोवरों में बैरीकटिंग व जाल नहीं लगाए गए हैं।

 

शिव मंदिर के निकासी द्वार से जाने वाले मार्ग के बीचो-बीच बनी नाली में टूटे पत्थर को अभी तक बदला नहीं गया है। यदि मरम्मत का कार्य शीघ्र नहीं किया गया तो शिवभक्त घायल हो सकते हैं । मेला क्षेत्र में साफ सफाई का कार्य भी पूरा हो चुका है। मेले में अस्थाई शौचालय भी नहीं  नहीं बन पाए हैं ।स्थाई शौचालयों में भी ताला लगा है। मेले में आने वाले दुकानदार संशय में है कि करोना काल के चलते मेला जोरदार होगा या नहीं। दुकानदार भोलेनाथ के सहारे आश लगाए हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.