भाजपा स्थापना दिवस के जश्न के लिए तैयार, संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने नेताओं को सौंपे काम

0 20

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी 6 अप्रैल को स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस मौके पर 15 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए कहा है, ताकि जन केंद्रित नीतियों और सामाजिक न्याय कार्यक्रमों को लेकर लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाई जा सके।

पीएम मोदी ने आंबेडकर भवन में संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया।उन्होंने कहा कि सांसदों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर घर नल और आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं पात्र लाभार्थियों तक पहुंचे और लोग उन योजनाओं को लेकर जागरूक रहें, जो खास उनकी जरूरतों के हिसाब से तैयार की गई हैं।

भाजपा पदाधिकारियों के मुताबिक, सांसदों, मंत्रियों और विधायकों को स्थानीय स्तर पर 14 केंद्रीय योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कहा गया है।पदाधिकारी ने बताया कि उदाहरण के लिए 8 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में जागरूकता फैलानी होगी।

वहीं, अप्रैल को हर घर नल और 10 अप्रैल को पीएम किसान निधि के बारे में बात करनी होगी।इसके अलावा पीएम मोदी बुधवार को पार्टी के स्थापना दिवस पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी कार्यकर्ताओं से 6 अप्रैल को शुरू हो रहे एक पखवाड़े लंबे कार्यक्रमों में शामिल रहने के लिए कहा है।

भाजपा अलग-अलग सामाजिक योजनाओं को लेकर अपना ध्यान लाभार्थियों पर लगा रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत का श्रेय सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं, आवास और मुफ्त राशन देने वाली सामाजिक योजनाओं को देते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.