मुख्य निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा बैठक

0 11

 

बहराइचl भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि एक जनवरी 2023 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण हेतु संचालित विशेष अभियान की समीक्षा हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी बहराइच डॉ. दिनेश चन्द्र व श्रावस्ती की नेहा प्रकाश द्वारा अपने-अपने जनपदों में संचालित पुनरीक्षण अभियान अन्तर्गत संचालित गतिविधियों का विवरण प्रस्तुत किया गया।
बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश अजय कुमार शुक्ला ने बहराइच व श्रावस्ती के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान इस बात का प्रयास किया जाए कि दोनों जिलों में त्रुटिरहित मतदाता सूची तैयार हो। अभियान के दौरान यह सुनिश्चित किया जाए कि बूथ लेबिल अधिकारी डोर-टू-डोर भ्रमण कर सभी छूटे हुए अर्ह नागरिकों का नाम मतदाता सूची में शामिल कराएं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री शुक्ला ने यह भी निर्देश दिया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार सभी एसडीएम व निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियमित रूप से पुनरीक्षण अभियान की अपने स्तर से समीक्षा करते रहें तथा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समयसारिणी एवं दिशा निर्देशों के क्रम में कार्यवाही की जाए। पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा के उपरान्त सभागार में आयोजित जिला शान्ति समिति की बैठक में मौजूद गणमान्य व संभ्रान्तजनों, धर्मगुरूओं, समाजसेवियों, व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से भी अपील की कि पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने में सक्रिय सहयोग करते हुए सभी अर्ह व छूटे हुए नागरिकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कराएं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, एडीएम बहराइच मनोज व श्रावस्ती के डी.पी. सिंह, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरविन्द कुमार पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर सुभाष सिंह धामी, मिहींपुरवा (मोतीपुर) के ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, पयागपुर के दिनेश कुमार, नानपारा के अजित परेश, महसी के रामदास, भिनगा के प्रवेन्द्र कुमार, डिप्टी कलेक्टर राकेश कुमार मौर्या व अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। इससे पूर्व डीएम बहराइच डॉ. दिनेश चन्द्र ने डीएम श्रावस्ती नेहा प्रकाश व सीडीओ कविता मीना के साथ प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री शुक्ला को ओडीओपी योजना अन्तर्गत गेहूॅ के डण्ठल से निर्मित कलाकृति व पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। श्री शुक्ला ने कलेक्ट्रेट के प्रांगण मतदाता जागरूकता विषय पर सतरंगी रंगों से उकेरी गई रंगोली का भी अवलोकन किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.