इंदौर में प्रदेश का पहला एयर ड्राइव-इन थिएटर शुरु

0 46

इंदौर : बायपास पर राऊ सर्कल के पास ओपर एयर थिएटर की तरह प्रदेश के पहले ड्राइव इन थिएटर की शुरुआत 14 अप्रैल से हो गई। यह सौगात मप्र टूरिज्म बोर्ड व रूही लॉजिंग प्राइवेट लिमिटेड ने दी है। इसका नाम विंडासा रखा गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एवं संस्कृति व पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर की अध्यक्षता में शुभारंभ हुआ। इसमें खास बात यह है कि यह सिर्फ थिएटर नहीं होगा, बल्कि इसमें फूड कोर्ट, स्पोर्ट्स क्लब, कॉटेज, रिसोर्ट जैसी कई खूबियों और सुविधाओं को शामिल किया गया है।

रूही लॉजिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर सुयश मालू एवं ऋषभ सेठी के मुताबिक यह मध्यभारत का सबसे बड़ा ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर होगा। मूवी देखने के अनुभव को यादगार और अद्वितीय बनाने के लिए इसमें कई ऐसी सुविधओं को सम्मिलित किया गया है जो इससे पहले कहीं पर भी नहीं थीं। 36 एकड़ के क्षेत्र में यह ओपन थिएटर होगा। इसमें लगभग 166 कारों और 260 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता होगी।

यहां दर्शकों को एलीट क्लब और लाउंज की सुविधा भी मिलेगी। तकनीकी रूप से भी यह काफी एडवांस्ड होगा क्योंकि यहां ऐसी पिक्चर और साउंड क् वालिटी कहीं और नहीं मिलेगी। प्राइवेसी और कम्फर्ट प्रदान करने वाला यह प्रोजेक्ट देश भर के लोगों के लिए नया अनुभव देगा। यहां बनाए गए फूड कोर्ट में आप लजीज स्नेक्स और फेवरेट ड्रिंक्स के साथ-साथ मूवी का मजा ले सकते हैं। ओपर एयर ड्राइव-इन थिएटर में पहली फिल्म के रूप में केजीएफ- चेप्टर दो का प्रदर्शन होगा। हर रोज दो शो शाम सात बजे और रात दस बजे होंगे।

यह ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर विंडासा रिसोट्र्स एंड पार्क ग्रुप का एक ऐसा प्रयास है जिसमें ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर के लावा एक से बढ़कर एक कई तरह की सुविधाओं को शामिल किया जाएगा। यहाँ मध्य भारत के पहले हैंगिंग गार्डन के साथ-साथ एक पिलर लैस (स्तंभ रहित) बैंक्वेट हॉल भी बनने जा रहा है। यही नहीं शानदार और आरमदाय अनुभव के लिए 80 लग्जरी कॉटेज की व्यवस्था की गई है। यहां जाकर ठकरने वाले परिवारों और बच्चों के लिए पिकनिक स्थल बनाने की भी योजना है। जिम, स्पा, आयुर्वेद उपचार केंद्र और वेलनेस सेंटर जैसी अन्य सुविधाएं भी इस खास योजना का हिस्सा होंगी, जिसका कार्य अभी प्रगति पर है। जल्द ही इस क्लब की मेंबरशिप शुरु होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.