घर के बाहर खेल रही मासूम को उठा ले गया कुत्ता

0 24

छतरपुर : मध्यप्रदेश के छतरपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक तीन साल की मासूम बच्ची को एक आवारा डॉग उठाकर ले गया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल बच्ची को परिजन स्थानीय अस्पताल ले गए जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। फिलहाल बच्ची जिला अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज जारी है।

मामला छतरपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र का है, जहां घायल बच्ची के पिता नंदराम ने बताया कि उनकी बेटी सुबह आठ बजे घर के बाहर खेल रही थी, तभी एक आवारा डॉग आया और उसे घसीट कर अपने साथ ले गया। इससे पहले कि आसपास के लोग कुछ समझ पाते डॉग ने बच्ची को नांच डाला, पास खड़े लोगों ने जैसे-तैसी बच्ची की जान बचाई। घटना में बच्ची के दाहिने कान, हाथ, एवं मुंह पर कई गंभीर घाव हैं। मासूम बच्ची के इतने गहरे घाव थे कि कई टांके भी लगाए गए हैं।

फिलहाल बच्ची जिला अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। शहर में लगातार आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि, यहां आए दिन कुत्तों के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। आलम ये है कि, अब शहर में बच्चों के लिए घर के बाहर भी खेलना सुरक्षित नहीं है। पूरे शहर में आवारा कुत्तों का जमावड़ा देखा जा सकता है, जो आम इंसान के लिए परेशानी का सबब बन गया है। कई बार तो यह आवारा कुत्ते आदमखोर हो जाते हैं और इंसानों पर जानलेवा हमला कर देते हैं लेकिन इस सबके बावजूद इन आवारा कुत्तों को लेकर कोई एक्शन प्लान तैयार नहीं किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.