नौकरी का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी की रकम ट्रांसफर करने वाले तीन शातिर दबोचे गए 

0 93

 

50 से अधिक एटीएम कार्ड,कई पासबुक, 50 सिम कार्ड, 5 लैपटॉप दो कारें बरामद   

कानपुर : शहर की कल्याणपुर पुलिस को बुधवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर लोगों के खातों में ऑनलाइन ठगी की रकम ट्रांसफर करने वाले तीन साथियों को दबोचा है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 50 से अधिक एटीएम कार्ड व कई बैंकों की 21 पासबुक,15 चेक,50 सिम कार्ड,5 लैपटॉप,दो वाईफाई डिवाइस,दो डेक्सटॉप समेत दो कारें बरामद की है। वहीं घटना का मास्टरमाइंड मौके से फरार है।

 

कल्याणपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना से ज्ञात हुआ कि पनकी कल्याणपुर रोड पर कुछ युवक व युवतियां फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं। जो लोगों को फोन कर उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे 1300 रुपए जमा कराते हैं। इतना ही नहीं शातिरों के झांसे में फंसने वाले लोगों का बैंकों में खाता खुलवाकर गैंग के अन्य सदस्य इन खातों में एटीएम कार्ड हैकिंग के जरिए उड़ाई गई रकम को ट्रांसफर करने का काम कर रहे हैं। मामले की जानकारी होने पर पुलिस की एक टीम ने कॉल सेंटर पर छापेमारी कर मौके से बिल्हौर निवासी घनश्याम यादव,बिठूर के नारामऊ निवासी आशीष सिंह कुशवाहा व आवास विकास में रहने वाले सचिन सिंह को धर दबोचा।

 

वही गैंग का मास्टरमाइंड प्रयागराज के हंडिया में रहने वाला अमित यादव मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। कल्याणपुर सीओ अशोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों से घटना के संबंध में कई अहम बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है। जल्दी गैंग लीडर को भी गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.