भाजपा राज में काली कंपनियों को सफेद बनाकर देश सुरक्षा के कथित गद्दारों को लाभ पहुंचाया गया : प्रियंका गांधी

0 38

यूपी : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है प्रियंका ने मंगलवार को इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया। उन्‍होंने भाजपा का भ्रष्‍टाचार के हैडिंग के साथ लिखा है कालेधन की सफाई का जुमला देकर भाजपा ने पूरे देश को लाइन में लगा दिया था लेकिन भाजपा राज में काली कंपनियों को सफेद बनाने और काले कारनामों को छुपाने जैसे कामों की लाइन लगी हुई है उन्‍होंने अपने ट्वीट के साथ राफेल मामले में ताजा रिपोर्ट से संबंधित विभिन्‍न खबरें भी पोस्‍ट की हैं।

गौरतलब है कि फ्रेंच पोर्टल ‘Mediapart’ की एक रिपोर्ट New Rafale Report में आरोप लगाया है कि फ्रेंच विमान निर्माता कंपनी दसॉ (Dassault) ने भारत को 36 राफेल फाइटर जेट बेचने का सौदा हासिल करने के लिए मिडिलमैन (बिचौलिये) को करीब 7.5मिलियन यूरो (लगभग 650 मिलियन या 65 करोड़ रुपये ) का भुगतान किया और भारतीय एजेंसियां दस्‍तावेज होने के बावजूद इसकी जांच करने में नाकाम रहीं।

इस रिपोर्ट के आने के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां बीजेपी ने वर्ष 2014 से पहले, जब कांग्रेस सत्‍ता में थी, कथित भ्रष्‍टाचार को लेकर इस पार्टी पर भी निशाना साधा, वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर इस भ्रष्‍टाचार पर ‘लीपापोती’ करने का आरोप लगाया है।

प्रियंका ने इससे पहले नोटबंद के मुद्दे पर हमला बोलते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर पांच सवाल दागे थे गौरतलब है कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान कर दिया इस फैसले की वजह से कई दिनों तक आम आदमी को पैसों के लिए बैंकों के बाहर लाइन लगाना पड़ा

Leave A Reply

Your email address will not be published.