योगी सरकार द्वारा चिकेन कामगारों को मिले मदद- प्रियंका वाड्रा

0 201

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। वहीं छोटे और मध्यम उद्योगों की कमर तोड़ दी हैए इसमें लखनऊ का चिकन उद्योग भी शामिल है। इसी क्रम में गुरुवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार से चिकन उद्योग को बचाने की अपील की हैए और कहा कि इन्हें तुरंत सरकारी मदद और राहत पैकेज दिया जाएए साथ ही मजदूरों को सहायता देने की मांग की।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहाए ष्लखनऊ के चिकन उद्योग ने देश.विदेश में यूपी का नाम रोशन किया है। नोटबंदी और जीएसटी की मार झेल रहे चिकन उद्योग को इस बंदी के चलते भारी चोट लगी है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को चिकन उद्योग और ऐसे तमाम छोटे व मझोले उद्योगों के लिए तुरंत राहत पैकेज व इसमें काम कर रहे वहीं मजदूरों के लिए सहायता की घोषणा करनी चाहिए।

‘कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा’
बता दें कि पिछले हफ्ते भी प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना टेस्टिंग और ट्रीटमेंट की सुविधा बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि पूरे देश समेत उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस का कहर अपने पैर पसार रहा है। आज हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था के सामने ये बड़ी चुनौती है कि किस तरह से वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उपचार कर सकें संक्रमण का आगे बढ़ने से रोक सकें।

इससे पहले बुधवार को यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 1412 केस सामने आए हैंण् जिनमें 1226 एक्टिव केस हैं। उपचार के बाद 1412 में से 165 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 21 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के 53 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैंए वर्तमान में केवल 43 जिलों में ही कोविड के केस एक्टिव हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.