अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर योगी सरकार सख्‍त, माहभर में 1449 लोग गिरफ्तार

0 103

लखनऊ :  जहरीली शराब से आए दिन हो रही मौते के मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार बेहद सख्‍त रूख अपना रही है। अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए आबकारी विभाग की कार्रवाई लगातार चल रही है। हर जिले में छापेमारी करके अवैध शराब बनाने व तस्करी करने वालों की धरपकड़ की गई। इसके तहत फरवरी महीने में 1449 लोगों को गिरफ्तार करके 63 वाहन जब्त किए गए। अभियान में 1,52,272 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। जबकि शराब में प्रयुक्त होने वाला 4,94,414 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट कराया गया।

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में बड़ी कार्रवाई की गई। इसके तहत मुजफ्फरनगर में एक कार से 23 पेटी नकली तोहफा ब्रांड की देशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आगरा में टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान एक कार से 192 पौव्वा अवैध देशी शराब के सौ दो लोग गिरफ्तार हुए।

 

वहीं, बागपत में एक कार से 10 पेटी अवैध शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार हुए। गाजियाबाद में एक गाड़ी से हरियाणा में बनी 10 पेटी अवैध शराब के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार किए गए। बुलंदशहर में एक कंटेनर से अरुणाचल प्रदेश में बनी 1100 पेटी विदेशी शराब के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार एटा में तीन वाहनों से सात सौ पेटी विदेशी शराब के साथ चार लोग गिरफ्तार किए गए। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। तय दाम पर शराब न बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.