युवा कॉन्स्टेबल बने सब इंस्पेक्टर ,कार्य क्षेत्र से लेकर गांव तक लोगो ने दी बधाई

0 21

संतकबीरनगर : रविवार को देर शाम आए यूपी एसआई के रिजल्ट में मेंहदावल थाने में तैनात दो युवाओं ने भी अपना परचम लहराया है। दोनों युवा अयोध्या जनपद के रहने वाले है। परीक्षा परिणाम में सफलता मिलने के बाद कार्य क्षेत्र से लेकर गांव तक बधाइयों का सिलसिला चल रहा है थाने पर तैनात दो युवा सिपाही धीरेंद्र पांडेय पुत्र कामता पांडेय निवासी जनपद अयोध्या व अरुण यादव पुत्र ओमप्रकाश जनपद अयोध्या के दोनों युवा मेंहदावल थाने में बतौर सिपाही तैनात है। इनमें से अरुण यादव का चयन इसके पूर्व मंडी इंस्पेक्टर पर हो चुका है। सब इंस्पेक्टर पर चयनित हुए धीरेंद्र ने अपने सफलता का श्रेय अपने अभिभावक और गुरु को दिया।

धीरेंद्र ने कहा कि कामयाब लोग अपने फैसले से दुनिया बदल देते हैं और नाकामयाब लोग दुनिया के डर से अपने फैसले ही बदल लेते हैं। अक्सर युवा नाकामयाब होने पर चिंतित हो जाते हैं और कई तरह की बातें अपने दिमाग में ले आते हैं, मैं उनसे यही कहना चाहूंगा कि यदि आपकी लगन सच्ची है, लक्ष्य को भेदने की आपने ठान ली है तो दुनिया की कोई ताकत आपके मंसूबों को नहीं झुका सकती हैं। अरुण ने कहा कि को युवा अपने एक लक्ष्य पर अटल रहकर पढ़ाई करें। दो नावों में सवारी करना कई बार आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है। ऐसे में युवाओं को एक टारगेट बनाना चाहिए। इसके लिए उन्हें उस पर चिंतन और मनन की जरूरत होती है।

एक क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने के बाद ही आप अपने अन्य लक्ष्यों के बारे में सोचें तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। युवा किसी परीक्षा में असफल हो जाते हैं तो वे हताश हो जाते हैं, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। एक बार असफल होने से जीवन थमती नहीं है बल्कि हमें अपनी गलतियों को सुधारने का मौका मिलता है। हमें हताश होने की बजाय उत्साह के साथ वापस तैयारी में जुट जाना चाहिए। इस दौरान बधाई देने वालो में एसओ जयवर्धन सिंह व कॉन्स्टेबल रत्नेश सिंह , अविनाश यादव , आलोक मणि ,संजीव यादव ,नवतेज सिंह समेत तमाम लोगो ने बधाई दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.