15843 घरों को जल्द मिलेगा नल से गंगाजल

0 44

मथुरा : नल से गंगा जल मिलने की उम्मीद लगाए बैठे लोगों की आश जल्द पूरी होगी। जन निगम की नौ में से छह योजनाओं का काम पूरा हो चुका है। बाकी तीन पर तेजी से काम चल रहा है। इसके बाद 15843 घरों जल्द नल से गंगाजल मिलने लगेगा। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कलेक्टेªट सभागार में मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले 37 बिन्दुओं की समीक्षा के दौरान योजना की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की और जिन तीन योजनाओं पर काम चल रहा है उसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कराए जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा की, जिसमें बताया गया कि जिला कारागार केे चार बैरकों का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। जल निगम की नौ योजनाओं में से छह का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष तीन पर कार्य चल रहा है। मथुरा पुर्नगठन पेयजल योजना के पार्ट एक में 11238 पानी के कनेक्शन दिये गए हैं। पार्ट दो के अन्तर्गत 15843 घरों को पानी के कनेक्शन देकर गंगाजल की आपूर्ति की जायेगी।

चहल को लघु सिंचाई विभाग ने अवगत कराया कि उथले नलकूप योजना के अन्तर्गत गतवर्ष के लक्ष्य 696 बोरिंगों का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जबकि मीडिएम बोरिंग का लक्ष्य 52 में से 51 का कार्य पूर्ण हो चुका है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ.नितिन गौड़ ने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के माध्यम से सभी तालाबों की खुदाई कराई जाए एवं उनको आकर्षित बनाने के लिए कार्य किये जाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.