55 घण्टे का लॉकडाउन जारी, प्रदेश बार्डर पर पुलिस तैनात

0 159

लखनऊ : देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी में एक बार फिर से 55 घण्टे का लॉकडाउन लागू हो गया है। जो 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। लेकिन इस दौरान धार्मिक स्थल, अस्पताल और जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी। यूपी में लागू लॉकडाउन इस बार पूरी तरह से अलग है। इस दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी। राष्ट्रीय और स्टेट हाइवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगा।

घरेलू हवाई सेवाएं भी जारी रहेंगी। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब भी रोक नहीं लगाई गई है। एक्सप्रेस-वे, पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे। आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी। आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य और चिकित्सीय सेवा से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह होती रहेगी। लेकिन यूपी राज्य सड़क परिवहन की बसें इस दौरान नहीं चलेगी।

लॉकडाउन के चलते प्रदेश के बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। वाहनों के जरूरी कागज देखे जा रहे हैं। पुलिस वाहन मालिकों से पूछताछ भी कर रही है और बिना अनुमति, सही कारण न होने वाले वाहन मालिकों को बॉर्डर से ही वापस कर दिया जा रहा है।

यूपी में शुक्रवार को ही कोरोना के रिकॉर्ड 1347 नए केस सामने आए हैं। जबकि 27 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही कोरोना से मौतों आंकड़ा बढ़कर 889 पहुंच गया है और अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 33710 हो गई है। सूबे में कोरोना के 11024 एक्टिव केस हैं। वहीं लखनऊ में शुक्रवार को 140 नए मामले पाए गए है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने वीकेंड पर प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान किया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.