विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले अखिलेश- कार नहीं पलटी, सरकार पलटने से बचाई गयी

0 235

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के बाद 24 घण्टे के अंदर यूपी पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया है। इसके बाद से गैंगस्टर विकास दुबे के राजनीतिक संबंधों को लेकर सवाल उठते रहे हैं। लेकिन अब इस पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इशारों में साफ़ तौर पर कहा है कि विकास दुबे की मुठभेड़ यूपी सरकार को गिरने से बचाने के लिए हुई है। ऐसा ही आरोप कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी वाड्रा ने भी लगाया है। गुरुवार को गिरफ़्तारी के बाद से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि विकास दुबे को मुठभेड़ में मारा जा सकता है।

शुक्रवार सुबह जब ख़बर आई कि जिस गाड़ी में विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से उत्तर प्रदेश के कानपुर ले जाया जा रहा था वह गाड़ी पलट गई है और मुठभेड़ में विकास दुबे को मार गिराया गया है तो अखिलेश यादव ने इसको लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में मुठभेड़ पर सवाल उठाये।

वहीं प्रियंका गाँधी ने भी मुठभेड़ पर सवाल उठाया और लिखा कि अपराधी का तो अंत हो गया, लेकिन उसको संरक्षण देने वाले लोगों का क्या?

दरअसल कुख्यात अपराधी दुबे पार आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप था और उस पर पांच लाख रुपये का इनाम था । दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया । गाड़ी पलटने से एक पुलिस निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी भी घायल हुये है, जिसमें एक हालत गंभीर है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.