राजस्थान सदन में कांग्रेस के खिलाफ वोट करेंगे बसपा विधायक

0 157

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर राजस्थान विधानसभा में विश्वास मत को लेकर पार्टी विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है। बसपा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने पार्टी विधायकों को भेजे पत्र में कहा है कि विश्वास मत के दौरान पार्टी विधायक कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

राष्ट्रीय महासचिव की ओर से रविवार को जारी पत्र में कहा गया है कि विधानसभा के सत्र में बहुमत प्रस्ताव विधाई कार्य में कांग्रेस सरकार के खिलाफ बसपा विधायक मतदान करेंगे। राजस्थान में बसपा के छह विधायक हैं। पार्टी व्हिप में कहा गया है कि अगर कोई विधायक इसका उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ विधानसभा की सदस्यता रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश महेन्द्र गोयल बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के छह विधायकों को कांग्रेस में शामिल करने के मामले में सोमवार को सुनवाई करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मदन दिलावर ने अदालत में इस मामले में याचिका दायर की है।

दिलावर ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी के समक्ष भी इस मामले में याचिका दायर की थी। विधानसभा अध्यक्ष ने बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का प्रार्थना पत्र स्वीकार कर इसकी इजाजत दे दी थी। नए राजनीतिक घटनाक्रम के तहत विधानसभा सत्र बुलाने का मामला इस मुद्दे पर अदालत का फैसले को देखते हुये टाला भी जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.